NDTV Khabar

VIDEO: मॉल में लगी आग तो बचने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग, बच्चे भी जलकर मरे

दक्षिणी मध्य रूसी शहर केमरोवो शहर के एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने से 11 बच्चों सहित कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 अन्य के लापता होने की खबर है.

158 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: मॉल में लगी आग तो बचने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग, बच्चे भी जलकर मरे

रूस के केमरोवो शहर के एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने से 53 लोगों की मौत हो गई.

खास बातें

  1. एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने से 53 लोगों की मौत हो गई.
  2. घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.
  3. आग की लपटों से बचने के लिए लोग खिड़कियों से कूदे.
नई दिल्ली: दक्षिणी मध्य रूसी शहर केमरोवो शहर के एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने से 11 बच्चों सहित कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 अन्य के लापता होने की खबर है. स्थानीय समाचार एजेंसी स्पुतनिक ने रूसी जांच समिति की प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेंकों के हवाले से बताया कि सोमवार सुबह शव बरामद कर लिए गए. समाचार एजेंसी तास ने बताया कि विंटर चेरी मॉल (जिमवाया विश्नाया) की चार मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल पर रविवार दोपहर आग लग गई और इसने इमारत के करीब 1,500 से वर्ग मीटर से अधिक के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. 

साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 37 लोगों की मौत, कई घायल

मॉल में लगी आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग आग की लपटों से बचने के लिए खिड़कियों से कूदे. bbc की खबर के मुताबिक, जिस वक्त आग लगी उस वक्त ज्यादातर लोग मॉल के सिनेमा हॉल में मूवी देख रहे थे.

टिप्पणियां
बाप ने 4 साल की बच्ची को सेक्स के लिए बेचने का विज्ञापन दिया, मिली 60 साल कैद की सजा

देखें वीडियो-
  'आरटी न्यूज' के मुताबिक, परस्पर विरोधी रिपोर्टों के बीच कुछ में कहा गया है कि बच्चों के खेल के मैदान से आग लगनी शुरू हुई जहां कथित तौर पर एक बच्चे द्वारा लाइटर के इस्तेमाल से ट्रैंपोलीन में आग लग गई. फायरफाइटर्स को आग को बुझाने के लिए 17 घंटों का वक्त लगा. वहीं, एक और अन्य रिपोर्ट में आग लगने का कारण खेल के मैदान में बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट बताया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है और इसकी आपराधिक जांच शुरू हो गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement