NDTV Khabar

रूस अमेरिका के 60 राजनयिकों को निकालेगा, अमेरिकी वाणिज्य दूतावास करेगा बंद

रूस ने इसी के जवाब में यह कदम उठाने की घोषणा की है. लावरोव ने कहा कि अमेरिकी राजदूत को जवाबी कार्रवाई के बारे में सूचित कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रूस अमेरिका के 60 राजनयिकों को निकालेगा, अमेरिकी वाणिज्य दूतावास करेगा बंद
मास्को:

रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि मास्को अमेरिका के 60 राजनयिकों को निष्कासित करेगा और सेंट पीर्ट्सबर्ग में इसके वाणिज्य दूतावास को भी बंद करेगा. दरअसल, पूर्व डबल एजेंट सजेईस्क्रि पल को जहर देने को लेकर अमेरिका और अन्य मुल्कों ने रूस के राजनयिकों को निष्कासित किया था. रूस ने इसी के जवाब में यह कदम उठाने की घोषणा की है. लावरोव ने कहा कि अमेरिकी राजदूत को जवाबी कार्रवाई के बारे में सूचित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इसमें समान संख्या में राजनयिकों का निष्कासन और सेंट पीर्ट्सबर्ग में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास को बंद कदने का हमारा निर्णय शामिल है.

यह भी पढ़ें : नाटो ने 7 रूसी राजनयिकों को निकाला


गौरतलब है कि अमेरिका ने पहले रिकॉर्ड संख्या में 60 राजनयिकों को निष्कासित करने का आदेश दिया था और सिएटल में रूसी महा वाणिज्य दूतावास को बंद कर दिया था.

टिप्पणियां

VIDEO : रूस के हाथ लग गया 'ट्रंप कार्ड'?​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement