NDTV Khabar

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिले रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव

रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव ने आज राष्ट्रपति डनोल्ड ट्रम्प और अपने अमेरिकी समकक्ष रेक्स टिलरसन से भेंट कर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिले रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव

(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रूस के विदेश मंत्री हैं सरगेई लावरोव.
  2. ट्रम्प ने लावरोव के साथ अपनी बैठक को 'बहुत, बहुत अच्छा ' बताया.
  3. इस बीच कई मुद्दो पर हुई बातचीत.
वाशिंगटन: रूस के विदेश मंत्री सरगेई लावरोव ने गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अपने अमेरिकी समकक्ष रेक्स टिलरसन से भेंट कर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने रूस से कहा कि सीरियाई संघर्ष को खत्म करने के लिए वह वाशिंगटन के ' साथ मिलकर ' काम करे, और मास्को द्वारा सीरिया में बशर अल-असद की सत्ता, ईरान तथा उनके ' प्रॉक्सी ' पर लगाम लगाने की जरूरत पर बल दिया.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि अमेरिकी और रूसी नेतृत्व के बीच आज यह बातचीत ट्रम्प द्वारा अचानक अपने एफबीआई प्रमुख को बख्रास्त किये जाने के बीच हुई है. एफबीबाई प्रमुख अमेरिकी चुनाव में रूसी भूमिका की जांच कर रहे थे. ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में लावरोव का स्वागत किया. राष्ट्रपति बनने के बाद लावरोव के साथ ट्रम्प की यह भेंट रूस सरकार के सबसे उच्चस्तरीय अधिकारी के साथ व्यक्तिगत मुलाकात है.

दोनों अधिकारियों ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. ट्रम्प ने लावरोव के साथ अपनी बैठक को 'बहुत, बहुत अच्छा ' बताया.इस दौरन ट्रम्प ने रूस से कहा कि वह सीरिया की असद सरकार, ईरान और विभिन्न ईरानी प्रॉक्सी पर लगाम लगाये.इससे पहले लावरोव और टिलरसन के बीच विदेश मंत्रालय में बातचीत हुई जिसमें सीरिया और यूक्रेन आदि पर चर्चा हुई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement