रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवल्नी अस्पताल में भर्ती, चाय में 'ज़हर' दिए जाने का शक 

एलेक्सी समर्थकों का आरोप है कि अस्पताल के डाक्टर रूसी नेता के बारे में पूरी जानकारी नहीं दे रहे हैं. एलेक्सी के निजी डाक्टर Dr. Anastasy को भी फ़ोन पर जानकारी देने से इंकार किया गया है. वह Omsk जा रही हैं. 

रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवल्नी अस्पताल में भर्ती, चाय में 'ज़हर' दिए जाने का शक 

रूस के प्रमुख विपक्षी नेता एलेक्सी नवल्नी को ज़हर दिए जाने का शक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रूस (Russia) के प्रमुख विपक्षी नेता और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक रहे एलेक्सी नवल्नी (Alexei Navalny) को ज़हर देने का मामला सामने आया है. फिलहाल, एक अस्पलात में उनका इलाज चल रहा है. साइबेरिया से लौटते समय विमान में चाय में ज़हर दिए जाने का शक जताया जा रहा है. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद नवल्नी को ओमस्क (Omsk) के अस्पताल में भर्ती किया गया है. फ़िलहाल, वह ICU में बेहोशी की हालत में हैं। एलेक्सी नवल्नी रूस के राष्ट्रपति पुतिन के कट्टर आलोचक रहे हैं.  

एलेक्सी साइबेरिया के Tomsk से रूस की राजधानी मॉस्को वापस लौट रहे थे. इस दौरान, उनकी तबियत कुछ ठीक नहीं लग रही थी. क़रीब 800 किलोमीटर की हवाई उड़ान के बाद Omsk में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. इसके बाद उन्हे्ं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एलेक्सी अब भी बेहोशी की हालत में हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.  

वहीं, एलेक्सी समर्थकों का आरोप है कि अस्पताल के डाक्टर रूसी नेता के बारे में पूरी जानकारी नहीं दे रहे हैं. एलेक्सी के निजी डाक्टर Dr. Anastasy को भी फ़ोन पर जानकारी देने से इंकार किया गया है. वह Omsk जा रही हैं. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com