NDTV Khabar

इस वजह से रूस में यात्री विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त, जांच में हुआ खुलासा

कुछ दिन पहले रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.

63 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से रूस में यात्री विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त, जांच में हुआ खुलासा

एंतोनोव एन-148 विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था

खास बातें

  1. गति मापन उपकरणों में बर्फ के कारण आयी खराबी हो सकती है हादस की वजह
  2. इसके कारण विमान की रफ्तार के बारे में गलत जानकारी मिली
  3. विमान हादसे की जांच कर रहे विशेषज्ञों ने कही यह बात
मॉस्को: मॉस्को के बाहर सप्ताहांत में हुए विमान हादसे की जांच कर रहे विशेषज्ञों ने कहा कि हादसे की वजह गति मापन उपकरणों में बर्फ के कारण आयी खराबी हो सकती है, जिसके कारण विमान की रफ्तार के बारे में गलत जानकारी मिली. विमान हादसों की जांच करने वाली रशियन इंटरस्टेट एवियेशन कमिटी ने कहा, ‘‘विमान में पैदा हुई खास स्थिति की वजह पायलट इंडीकेटर पर विमान के रफ्तार को लेकर गलत जानकारी हो सकती है जो संभवत: पायलट ट्यूब (गति संकेतक) पर बर्फ जमने के कारण हुआ. उस समय उनके हीटिंग सिस्टम बंद थे.’’

यह भी पढ़ें: रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

टिप्पणियां
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई थी. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी थी. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक, राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था. 

VIDEO: ताइवान में ऐसे गिरा यात्री विमान
यह यात्री विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement