NDTV Khabar

रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

रूसी समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

एंतोनोव एन-148 विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

खास बातें

  1. विमान में चालक दल के 6 सदस्यों सहित 71 लोग सवार थे
  2. विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था
  3. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन सारातोव एयरलाइंस करती है
मॉस्को:

रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई है. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ. यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था. यह मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.

यह भी पढ़ें : नए साल के जश्न से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया में हुआ विमान हादसा, छह लोगों की मौत

रूसी समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. समाचार एजेंसियों के मुताबिक अर्गुनोवो गांव के लोगों ने आग की लपटों में घिरे विमान को आसमान से गिरते देखा. रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने 'इंटरफैक्स समाचार एजेंसी' को बताया था कि विमान में सवार 71 लोगों के जीवित बचे होने की कोई उम्मीद नहीं है. 


VIDEO : 298 लोगों को ले जा रहे मलेशियाई विमान को मार गिराया
 
इसी समाचार एजेंसी ने खबर दी कि विमान का मलबा दुर्घटनास्थल के पास एक बड़े इलाके में बिखर गया. रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था. रूसी मीडिया के मुताबिक आपात सेवा सड़क मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंच पाने में अक्षम है और बचावकर्मी मौके पर पैदल ही जा रहे हैं.

टिप्पणियां

समाचार एजेंसियों की खबर के मुताबिक रूसी परिवहन मंत्री दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं. परिवहन मंत्रालय ने कहा कि दुर्घटना के लिए मौसम की परिस्थिति और मानवीय गलती सहित कई कारण हो सकते हैं. ओरेनबर्ग क्षेत्र के गवर्नर ने रूसी मीडिया को बताया कि विमान में सवार 60 से अधिक लोग इसी क्षेत्र से थे. अभियोजकों ने दुर्घटना के बाद सारातोव एयरलाइंस की जांच शुरू की है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement