NDTV Khabar

साग कोफ्ता, तड़का दाल, केसर राइस, मैंगो श्रीखंड... पुर्तगाल में पीएम मोदी के लिए मेन्यू में और भी बहुत कुछ

पीएम मोदी को परोसे गए अन्य व्यंजनों में राजमा और मकई, पराठा, रोटी, पापड़ और गुलाब जामुन तथा अन्य मिठाइयां शामिल थीं.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
साग कोफ्ता, तड़का दाल, केसर राइस, मैंगो श्रीखंड... पुर्तगाल में पीएम मोदी के लिए मेन्यू में और भी बहुत कुछ

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इस मेन्यू को ट्विटर पर शेयर किया.

लिस्बन: गोवा से ताल्लकु रखने वाले पुर्तगाली प्रधानमंत्री अंतानियो कोस्टा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए शनिवार को भोज की मेजबानी की, जिसमें उन्हें 'आखू साक' और 'मैंगो श्रीखंड' जैसा विशेष गुजराती शाकाहारी भोजन परोसा गया. आखू का मतलब संपूर्ण  होता है और साक का मतलब करी है. इस व्यंजन में डाली गई सब्जियां काफी मसालेदार होती हैं.

अन्य व्यंजनों में साग कोफ्ता, राजमा और मकई, तड़का दाल, केसर राइस, पराठा, रोटी, पापड़ और गुलाब जामुन तथा अन्य मिठाइयां शामिल थीं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इस मेन्यू को ट्विटर पर शेयर किया.

पुर्तगाल की द्विपक्षीय यात्रा करने वाले पीएम मोदी प्रथम भारतीय प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा है कि इस देश की उनकी एक दिवसीय यात्रा भारत और पुर्तगाल के बीच संबंधों को और मजबूत बनाएगी.

इससे पहले पीएम मोदी और कोस्टा ने लार्जो दो रिलवास में एक ऐतिहासिक इमारत पालसियो दस नेसेसीदादेस के आसपास चलहकदमी की. यह लिस्बन का एक मशहूर सार्वजनिक चौराहा है. कोस्टा आंशिक रूप से भारतवंशी हैं. उन्होंने जनवरी में भारत की यात्रा की थी जब वह गोवा में अपने पैतृक आवास में अपने रिश्तेदारों से मिलने गए थे.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement