NDTV Khabar

पांच ट्रकों में पहुंचा सऊदी प्रिंस सलमान का पर्सनल सामान, पाकिस्तान रुकने के लिए कर रहे हैं ऐसे इंतज़ाम

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) जल्द ही पाकिस्तान पहुंचने वाले हैं. सलमान पाकिस्तान में अरबों डॉलर इनवेस्ट करने के लिए दो दिन के ट्रिप आ रहे हैं. इसके लिए उनका करीब 5 ट्रक सामान सउदी अरब से पाकिस्तान लाया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पांच ट्रकों में पहुंचा सऊदी प्रिंस सलमान का पर्सनल सामान, पाकिस्तान रुकने के लिए कर रहे हैं ऐसे इंतज़ाम

पाकिस्तान दौरे पर सऊदी प्रिंस Salman, 5 ट्रकों में ला रहे हैं GYM मशीन और फर्नीचर

नई दिल्ली:

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) जल्द ही पाकिस्तान पहुंचने वाले हैं. लेकिन इससे पहले ही उनका पर्सनल सामान इस्लामाबाद पहुंच चुका है. राजकुमार का सामान 5 ट्रकों में पहुंचा है. इन ट्रकों में उनकी एक्सरसाइज़ मशीन, फर्नीचर, कपड़े और पर्सनल सामान हैं. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान में अरबों डॉलर के निवेश संबंधी डील कर सकते हैं.

सऊदी अरब के शहजादे सलमान इसी हफ्ते पाकिस्तान जाने वाले हैं. सुरक्षा कारणों की वजह से उनके आने की तय तारीख फिलहाल नही बताई गई है. 

सऊदी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान आ सकते हैं भारत

Dawn News के मुताबिक बतौर सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान का पाकिस्तान में यह पहला दौरा है. इससे पहले वो डिफेंस मिनिस्टर के तौर पर पाकिस्तान आए थे. 


सलमान पाकिस्तान में प्रधानमंत्री निवास में रहेंगे. इस्लामाबाद के दो सबसे बड़े होटल सऊदी शहजादे के स्टाफ के लिए बुक हैं. इसके अलावा बाकी दो होटल शहजादे की पार्टी के लिए बुक कराए गए हैं. 

पाकिस्तान में अरबों डॉलर इंवेस्ट करने के लिए मोहम्मद बिन सलमान यहां प्राइम मिनिस्टर इमरान खान से मिलेंगे. इसके बाद वो बाकी सीनियर सिविल और मिलिट्री लीडर्स से मिलेंगे.

बता दें, सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) की साल 2018 में तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या (Saudi journalist Jamal Khashoggi Murder) के मामले में उनके व्यवहार की अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में काफी आलोचना हुई थी.

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी देश का राजा या प्रिंस अपने सामानों को लेकर चर्चा में आया हो. इससे पहले सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज मॉस्‍को के दौरे पर अपने साथ सोने की सीढ़ियां (एस्केलेटर) लेकर गए थे. इतना ही नहीं, किम जोंग उन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मिलने अपने पोर्टेबल टॉयलेट के साथ पहुंचे थे. 

टिप्पणियां

VIDEO: क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान खान?



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement