सऊदी लड़ाई नहीं चाहता, खतरे से निपटने को तैयार : क्राउन प्रिंस

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने रविवार को कहा कि उनका देश इस क्षेत्र में कोई युद्ध नहीं चाहता है लेकिन किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेगा.

सऊदी लड़ाई नहीं चाहता, खतरे से निपटने को तैयार : क्राउन प्रिंस

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद.

रियाद :

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने रविवार को कहा कि उनका देश इस क्षेत्र में कोई युद्ध नहीं चाहता है लेकिन किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेगा. उन्होंने अशरक अल-अस्वत अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "हम क्षेत्र में युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन हम अपने लोगों, संप्रभुता और महत्वपूर्ण हितों से बाहर किसी भी खतरे से निपटने में संकोच नहीं करेंगे". समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से ईरान के हालिया कार्यो पर कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया.  

Newsbeep

सऊदी युवराज के यॉट पर है दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग: रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यमन संकट पर युद्धग्रस्त देश में एक राजनीतिक समाधान के लिए सभी प्रयासों के समर्थन की उन्होंने पुष्टि की. सऊदी क्राउन प्रिंस ने क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण कारक के रूप में अमेरिका के साथ रणनीतिक संबंधों पर भी प्रकाश डाला. सऊदी पत्रकार और वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार रहे जमाल खशोगी की हत्या के 'दर्दनाक' अपराध का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि रियाद ने 'पूर्ण न्याय और जवाबदेही' की मांग की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)