NDTV Khabar

सऊदी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान आ सकते हैं भारत

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) की पिछले साल तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या (Saudi journalist Jamal Khashoggi Murder) के मामले में उनके व्यवहार की अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में काफी आलोचना हुई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सऊदी शहजादे मोहम्मद बिन सलमान आ सकते हैं भारत

सऊदी शहजादे अगले महीने भारत आ सकते हैं

नई दिल्ली:

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) अगले महीने भारत दौरे पर आ सकते हैं. पिछले साल तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या (Saudi journalist Jamal Khashoggi Murder) के मामले में उनके व्यवहार की अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में काफी आलोचना हुई थी. सूत्रों का हवाला देते हुए रियाद से निक्की एशियन रिव्यू बिजनेस जर्नल ने बताया कि शहजादे सलमान फरवरी में भारत के अलावा चीन और दक्षिण कोरिया का भी दौरा कर सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, "सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या (Saudi journalist Jamal Khashoggi Murder) के मामले में शहजादे की अंतर्राष्ट्रीय समुदाय विशेषकर अमेरिका और यूरोप ने तीखी आलोचना की थी."

पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला जज बनीं सुमन कुमारी, परिवार के साथ यूं मनाई खुशियां


रिपोर्ट के अनुसार, "वे जाहिर तौर पर एशिया के साथ ऊर्जा सहयोग बढ़ाकर अमेरिका और यूरोप की आलोचना का सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं।"

दुनिया का सबसे बड़ा तेल निर्यातक सऊदी अरब भारत का प्रमुख ऊर्जा सुरक्षा साझेदार है.

सऊदी अरब के प्रतिद्वंद्वी ईरान पर उसके परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका के प्रतिबंध लगाने के बाद नई दिल्ली के लिए ऊर्जा सुरक्षा का संकट पैदा हो गया है.

शर्टलेस होकर सड़कों पर बेचता है चिकन, VIRAL हो रही हैं ये तस्वीरें

वाशिंगटन ने ईरान से तेल आयात कराने वाले देशों पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी थी.

भारत को हालांकि ट्रंप ने इस मामले में अस्थायी राहत प्रदान की थी.

प्रस्तावित दौरे पर प्रिंस सलमान के भारत-सऊदी ऊर्जा-सहयोग को और मजबूत करने की उम्मीद है.

टिप्पणियां

VIDEO: सऊदी अरब में कैद था त्रिपुरा का गोपालदास, लौटा देश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement