NDTV Khabar

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को उम्मीद, भविष्य में पाकिस्तान की भूमिका महत्वपूर्ण होगी

क्राउन प्रिंस ने कहा, "पाकिस्तान के पास आज एक महान नेतृत्व है जिसके अंतर्गत उसका भविष्य महान होगा." उन्होंने कहा कि उनका देश आर्थिक, राजनीतिक और सुरक्षा क्षेत्रों में पाकिस्तान के साथ सहयोग करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को उम्मीद, भविष्य में पाकिस्तान की भूमिका महत्वपूर्ण होगी

सऊदी प्रिंस इस समय पाकिस्तान की यात्रा पर हैं.

नई दिल्ली:

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के आर्थिक भविष्य पर आशावादी दृष्टिकोण व्यक्त करते हुए कहा कि उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान जैसे नेतृत्व के साथ विभिन्न क्षेत्रों में इस्लामाबाद संग साझेदारी की प्रतीक्षा कर रहा था. 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, क्राउन प्रिंस ने यहां पहुंचने के बाद रविवार रात प्रधानमंत्री आवास पर एक रात्रिभोज को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी सऊदी लोगों का एक 'प्रिय देश' रहा है और दोनों देश कठिन और अच्छे समय में एक साथ चले हैं. उन्होंने कहा, "हम मानते हैं कि पाकिस्तान आने वाले भविष्य में एक बहुत ही महत्वपूर्ण देश बनने जा रहा है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उसका हिस्सा हों." 

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के साथ सऊदी अरब के युवराज ने किए 20 अरब डॉलर के समझौते


क्राउन प्रिंस ने कहा, "पाकिस्तान के पास आज एक महान नेतृत्व है जिसके अंतर्गत उसका भविष्य महान होगा." उन्होंने कहा कि उनका देश आर्थिक, राजनीतिक और सुरक्षा क्षेत्रों में पाकिस्तान के साथ सहयोग करेगा. हम अपने क्षेत्र पर विश्वास करते हैं इसीलिए हम यहां निवेश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "मेरे क्राउन प्रिंस (2017 में) बनने के बाद से पूर्व की ओर मेरा पहला दौरा है."  रात्रिभोज से पहले दोनों देशों ने द्विपक्षीय सहयोग के लिए 20 अरब डॉलर के समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए. इन सौदों में रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल क्षेत्रों में निवेश के अवसरों की खोज, खेल के क्षेत्र में सहयोग, सऊदी माल के आयात के लिए वित्तपोषण समझौता, बिजली उत्पादन की परियोजनाएं और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं का विकास शामिल है. 

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने सऊदी प्रिंस के स्वागत में बिछाये रेड कार्पेट, दी 21 तोपों की सलामी

प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वागत समारोह में अपने भाषण के दौरान कहा कि सऊदी अरब पाकिस्तान का हमेशा 'दोस्त' रहा है.  उन्होंने रियाद को चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपेक) और बीजिंग के साथ पाकिस्तान के करीबी संबंधों से लाभ उठाने के लिए भी आमंत्रित किया.  कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच क्राउन प्रिंस रविवार शाम रावलपिंडी के नूर खान एयर बेस पहुंचे. यहां उनके स्वागत के लिए प्रधानमंत्री, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री मौजूद थे. पाकिस्तान के बाद मोहम्मद बिन सलमान भारत आएंगे जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. 

रणनीति: इमरान खान पाकिस्तान के नए 'कप्तान'​

टिप्पणियां

 

इनपुट : आईएनएस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement