NDTV Khabar

मैं चाहता हूं कि दुनिया के हर हिस्से से प्रवासी आएं : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने हाल ही में उनके बयान को लेकर पैदा हुए विवाद पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि प्रवासी हर जगह से आएं.’ ट्रंप ने कथित तौर पर कहा था कि वह चाहते हैं कि नॉर्वे से और अधिक लोग आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं चाहता हूं कि दुनिया के हर हिस्से से प्रवासी आएं : डोनाल्ड ट्रंप

मैं चाहता हूं कि दुनिया के हर हिस्से से प्रवासी आएं : डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि दुनिया के हर हिस्से से प्रवासी आएं. उनका यह बयान तब आया है जब व्हाइट हाउस योग्यता आधारित आव्रजन व्यवस्था पर जोर दे रहा है. ट्रंप ने हाल ही में उनके बयान को लेकर पैदा हुए विवाद पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मैं चाहता हूं कि प्रवासी हर जगह से आएं.’ ट्रंप ने कथित तौर पर कहा था कि वह चाहते हैं कि नॉर्वे से और अधिक लोग आए.

  ट्रंप ने किम जोंग के साथ 'अच्छे सबंध' होने की खबर को खारिज किया

इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति आवेदक के देश, धर्म और जातीयता पर ध्यान दिए बिना योग्यता आधारित व्यवस्था पर जोर दे रहे हैं. सैंडर्स ने कहा, ‘वह चाहते हैं कि प्रवासी हर कहीं से आए लेकिन वह योग्यता आधारित व्यवस्था के जरिए ऐसा करना चाहते हैं.’


VIDEO- पाकिस्तान के पीछे क्यों अमेरिका ?

उन्होंने एक सवाल के जवाब ने कहा, ‘योग्यता आधारित व्यवस्था नस्ल, धर्म या देश पर आधारित नहीं है. यह असल में योग्यता पर आधारित है.’ सैंडर्स ने कहा कि यह ‘अधिक निष्पक्ष व्यवस्था’ है और एक साल पहले डेमोक्रेट सदस्यों ने इसका समर्थन किया था.

टिप्पणियां

इनपुट- भाषा

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement