पाकिस्तान में विमान दुर्घटना में झुलसी किशोरी ने अस्पताल में दम तोड़ा

पाकिस्तान के कराची में विमान दुर्घटना में गंभीर रूप से झुलसी 13 वर्षीय किशोरी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मंगलवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्तान में विमान दुर्घटना में झुलसी किशोरी ने अस्पताल में दम तोड़ा

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • हादसे में झुलसी 13 वर्षीय किशोरी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया
  • पाकिस्तान के कराची में विमान दुर्घटना में गंभीर रूप से झुलसी गई थी किशोरी
  • 22 मई को लाहौर से रवाना हुई फ्लाइट कराची में क्रैश हो गई थी
कराची:

पाकिस्तान के कराची में विमान दुर्घटना में गंभीर रूप से झुलसी 13 वर्षीय किशोरी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. मंगलवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है. इसके साथ ही इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 98 हो गई है. 22 मई को 99 यात्रियों को लेकर लाहौर से रवाना हुई पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की PK-8303 उड़ान कराची स्थित मॉडल कॉलोनी के रिहाइशी इलाके जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 97 यात्रियों ने दम तोड़ दिया था. दो यात्री बच गए थे.

'डॉन' समाचार पत्र की खबर के अनुसार, नाहिदा अपनी दो बहनों अजीजा (20) और माहिरा (18) के साथ मॉडल कॉलोनी में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी. जब विमान हादसा हुआ तब वे रोजाना की तरह घर की सफाई कर रही थीं. वे दुर्घटना में बुरी तरह झुलस गई थीं. वहीं विमान हादसे पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट में पायलट के विमान संचालन के बारे में गंभीर सवाल उठाए गए हैं.  रिपोर्ट में कहा गया है कि क्या कॉकपिट में चालक दल के सदस्यों को संकट के बारे में हवाई यातायात नियंत्रकों को सूचित करने से रोका गया था.

‘जियो न्यूज' की खबर के अनुसार पाकिस्तानी जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उड़ान संख्या पीके -8303 की दुर्घटना पायलट की गलती से हुई या एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुई है. देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार, एयरबस ए -320 के इंजनों ने पायलट द्वारा विमान उतारने के पहले प्रयास में तीन बार रनवे को स्पर्श किया था जिससे विशेषज्ञों ने घर्षण दर्ज किया. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com