NDTV Khabar

पाकिस्तान पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश नाकाम की, दो लोग गिरफ्तार

वे प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद खान अचकजई की उनके पैतृक गांव की यात्रा के दौरान हत्या की साजिश कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश नाकाम की, दो लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान पुलिस ने बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश नाकाम की (प्रतीकात्मक फोटो)

कराची:

बलूचिस्तान के गवर्नर की हत्या की साजिश नाकाम करते हुए पाकिस्तान पुलिस ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा ने मीडिया को बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वे प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद खान अचकजई की उनके पैतृक गांव की यात्रा के दौरान हत्या की साजिश कर रहे थे.

पाकिस्तान: प्रतिबंधित संगठनों के 17 कमांडरों सहित 300 से अधिक आतंकवादियों ने डाले हथियार

चीमा ने बताया, ‘‘पंजाब निवासी हामिद बशीर और क्वेटा निवासी मुनवर अहमद ने साजिश में शामिल होने की बात कबूल की है. दोनों को अफगानिस्तान के पास गुलिस्तान क्षेत्र में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया।’’ ये लोग गवर्नर पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे.


अधिकारी ने कहा कि मुखबिर की सूचना पर की गयी छापेमारी के दौरान पुलिस ने परिसर से दो आत्मघाती जैकेट और बारूदी सुरंगों सहित भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है. बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती के अनुसार, जांच में पता चला है कि गवर्नर पर हमले की योजना के पीछे कारी तालिबान समूह का हाथ है.

टिप्पणियां

VIDEO : पाकिस्तान में एक और भारतीय को फांसी की सजा

यह समूह अब अफगानिस्तान से अपनी गतिविधियां चलाता है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में पंजाब के तत्कालीन गृहमंत्री शुजा  खानजादा की हत्या के पीछे भी इसी समूह का हाथ था.

इनपुट- भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement