NDTV Khabar

बगदाद में कार बम विस्फोटों में 44 की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बगदाद:

इराक की राजधानी में शनिवार रात हुए एक के बाद कई कार बम विस्फोटों में कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बगदाद में हुए हमले शिया इलाकों को निशाना बनाकर किए गए।

इस बीच उत्तरी इराक में एक अलग संघर्ष में 21 पुलिस अधिकारी और 38 आतंकी मारे गए। बगदाद में शनिवार रात पहला हमला बाइया जिले में हुआ, जिसमें नौ लोग मारे गए और 22 घायल हो गए। बाद में बगदाद के विभिन्न हिस्सों में सात कार बम धमाके हुए, जिसमें कम से कम 35 व्यक्ति मारे गए और 62 अन्य घायल हुए। सभी हमले एक घंटे के भीतर हुए।

इससे पहले दिन में बंदूकधारियों ने अनबार विश्वविद्यालय के गेट पर तैनात तीन पुलिस अधिकारियों को मार डाला और फिर विश्वविद्यालय के भीतर दर्जनों छात्रों को हिरासत में ले लिया।

एक छात्र अहमद अल महमदी ने बताया कि वह गोलीबारी की आवाज सुनकर उठा और खिड़की से देखा कि काले कपड़े पहने सशस्त्र लोग परिसर में दौड़ रहे हैं। कुछ मिनट बाद वे डोरमेटरी में दाखिल हुए और हर किसी से कक्षा में ही रहने को कहा, जबकि अन्य को ले गए। अल महमदी ने बताया कि शिया छात्र भयभीत हैं।

हमलावरों ने खुद को अल कायदा से अलग गुट का बताया, जिसे इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक के नाम से जाना जाता है। इस गुट ने तत्काल स्कूल पर हमले की जिम्मेदारी नहीं ली। कई घंटे बाद बंदूकधारी अस्पष्ट परिस्थितियों में विश्वविद्यालय से चले गए।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement