NDTV Khabar

रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशन पर जोरदार धमाके, 10 लोगों की मौत, कई घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशन पर जोरदार धमाके, 10 लोगों की मौत, कई घायल

खास बातें

  1. धमाके के बाद प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई
  2. आसपास के मेट्रो स्टेशनों को तत्काल बंद किया गया
  3. घायलों में कई बच्चे भी शामिल
सेंट पीटर्सबर्ग:

रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के मेट्रो स्टेशन पर दो धमाके होने की खबर है. रूस की स्थानीय मीडिया के अनुसार धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं. रूसी मीडिया के अनुसर राष्‍ट्रपति व्‍लादीमिर पुतिन भी सेंट पीटसबर्ग में ही हैं और उन्‍हें घटना की तत्काल सूचना दी गई. पुतिन ने कहा है कि इस घटना के पीछे आतंकवाद समेत सभी पहलुओं को ध्यान में रखा जा रहा है.

टिप्पणियां

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में दिखा कि ट्रेन के डिब्बे के दरवाजों के परखच्चे उड़ गए और अंदर भी काफी नुकसान हुआ है. वीडियो में घायलों को प्लेटफॉर्म पर खून से लथपथ देखा गया. आपात सेवा के कर्मचारियों को घायलों का प्राथमिक उपचार करते और उन्हें अस्पताल ले जाते हुए देखा गया. धमाके के बाद प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई और लोग बदहवास होकर भागने लगे. धमाके के बाद स्टेशन पर धुआं भर गया.
 

st petersburg metro blast

समाचार एजेंसी रॉयटर्स को एक प्रत्यक्षदर्शी ने सेनाया प्लोशाड मेट्रो स्टेशन के पास आठ एंबुलेंस को देखा. स्थानीय मीडिया ने बताया है कि तीन मेट्रो स्टेशनों को तत्काल बंद कर दिया गया.

रूस पिछले कुछ सालों के दौरान चेचेन आतंकियों के निशाने पर रहा है. साल 2010 में दो महिला आत्मघाती हमलवारों ने मॉस्को में मेट्रो ट्रेनों में धमाके किए थे, जिसमें 38 लोगों की जान चली गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement