पूर्वी ऑस्‍ट्रेलिया में शॉर्क के हमले में 23 वर्षीय युवक की मौत

पुलिस के अनुसार, 23 साल का यह शख्‍स अपनी चार सदस्‍यीय टीम के साथ नाव के पीछे तैर रहा था, इसी दौरान उस पर शॉर्क ने हमला कर दिया.

पूर्वी ऑस्‍ट्रेलिया में शॉर्क के हमले में 23 वर्षीय युवक की मौत

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • दोस्‍तों के ग्रुप के साथ कर रहा था स्‍वीमिंग
  • पैर, हाथ और बांह में आई थी काफी चोट
  • क्षेत्र में तीन माह में शॉर्क के हमले की तीसरी घटना

पूर्वी ऑस्‍ट्रेलिया (Eastern Australia) में शॉर्क के हमले (Shark Attack) में एक स्‍वीमर की मौत हो गई. यह स्‍वीमर, साउदर्न ग्रेट बैरियर रीफ (southern Great Barrier Reef) पर अपने दोस्‍तों के समूह के साथ स्‍वीमिंग कर रहा था, इसी दौरान शॉर्क के हमले का शिकार बन गया. हमले में 23 वर्षीय इस व्‍यक्ति के पैर, हाथ और बांह में गंभीर चोट आई थी. उसे गंभीर हालत में ग्‍लैडस्‍टोर हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. इस क्षेत्र में करीब तीन माह के अंतराल में शॉर्क द्वारा हमले की यह तीसरी घटना है.

डेली मेल के अनुसार, यह घटना ऐसे समय घटी है जब कोरोना वायरस की महामारी के चलते ऑस्‍ट्रेलिया लॉकडाउन का सामना कर रहा है. पुलिस के अनुसार, 23 साल का यह शख्‍स अपनी चार सदस्‍यीय टीम के साथ नाव के पीछे तैर रहा था, इसी दौरान उस पर शॉर्क ने हमला कर दिया. ग्‍लैडस्‍टोन पुलिस के सीनियर सार्जेंट टोनी एंडरसन ने बताया कि बोट की ओर वापस लौटने के दौरान इस रेंजर को शॉर्क ने काटा और इसमें उसे काफी चोट आई. घटना सोमवार सुबह करीब 5 बजे की है, इस व्‍यक्ति को अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन रात करीब 10 बजे इसकी मौत हो गई. 

पिछले तीन माह से कुछ अधिक समय में क्षेत्र में शॉर्क के हमले की सह तीसरी घटना है. इससे पहले 8 जनवरी को 9 साल की बच्‍ची को शॉर्क में पैर में काटा था. इसी तरह दिसंबर माह के अंत में एक 30 वर्ष के शख्‍स को भी शॉर्क के हमले का शिकार बनना पड़ा था. 

वीडियो: कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की आक्रामण रणनीति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com