NDTV Khabar

उत्तर कोरिया की मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी, शिंजो आबे ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर कोरिया की मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी, शिंजो आबे ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे

शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया को दी चेतावनी

खास बातें

  1. उत्तर कोरिया की मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी
  2. शिंजो आबे ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे
  3. बार-बार चेतावनी के बावजूद उत्तर कोरिया कर रहा है परीक्षण
तोक्यो: नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए फिर से बैलिस्टिक मिसाइल दागा है. उत्तर कोरिया ने अपनी राजधानी प्योंगयांग से यह मिसाइल छोड़ी है. उत्तर कोरिया द्वारा छोड़ी गई यह बैलिस्टिक मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरी और प्रशांत महासागर में गिरी. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. 

नए प्रतिबंधों से बौखलाया उत्तर कोरिया, कहा, हथियार कार्यक्रम को और बढ़ाएंगे

शिंजो आबे ने संवाददाताओं से कहा, हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि शांति के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के उस दृढ़ एवं एकजुट संकल्प को उत्तर कोरिया प्रभावित करे जो संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों में जाहिर हुआ है. हम इस क्रूर कृत्य के खिलाफ एक बार फिर एकजुट हैं.

उन्होंने कहा, अगर उत्तर कोरिया इस रास्ते पर लगातार चलता रहेगा तो उसका कोई भविष्य नहीं होगा. हमें उत्तर कोरिया को यह समझाना होगा. जापान में आज तड़के इस खबर से हलचल मच गई कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया जो जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइदो के ऊपर से होकर गुजरी. एक माह से भी कम समय में उत्तर कोरिया ने इस तरह का यह दूसरा मिसाइल प्रक्षेपण किया है. आबे ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक बुलाई है. उन्होंने जोर देकर कहा- अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए एकजुट होने का समय आ गया है. (इनपुट्स भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement