NDTV Khabar

शिंजो आबे फिर से चुने गए जापान के प्रधानमंत्री

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, जापान के 63 वर्षीय नेता को प्रतिनिधि सभा में 465 वोट में से 312 वोट मिले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिंजो आबे फिर से चुने गए जापान के प्रधानमंत्री

शिंजो आबे (फाइल फोटो)

टोक्यो: आकस्मिक चुनाव के बाद जापान की संसद के निचले सदन ने बुधवार को लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के शिंजो आबे को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में चुना. आबे की पार्टी ने 22 अक्टूबर को हुए आकस्मिक चुनाव में जीत दर्ज की थी. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, जापान के 63 वर्षीय नेता को प्रतिनिधि सभा में 465 वोट में से 312 वोट मिले. आबे देर शाम तक अपने नए मंत्रिमंडल की घोषणा करेंगे. एलडीपी के नेता के रूप में आबे लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने दिसंबर 2012 में पदभार संभाला था.

आबे ने निचले सदन को भंग कर दिया था और सितंबर के अंत में आकस्मिक चुनाव की घोषणा की थी. उन्होंने उत्तर कोरिया द्वारा लगातार किए जा रहे हथियार परीक्षणों की धमकियों का मुकाबला करने और उनके आर्थिक सुधारों को जारी रखने के लिए अपने लोकप्रिय समर्थन को मजबूत करने की आवश्यकता का हवाला दिया था.

यह भी पढ़ें : फिर प्रधानमंत्री चुने जाने पर शिंजो आबे को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

टिप्पणियां
उनके आर्थिक सुधारों को 'आबेनोमिक्स' के नाम से जाना जाता है. यदि वह 2018 में एलडीपी अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाते हैं और नवंबर 2019 तक सत्ता में रहते हैं तो आबे सबसे लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहने वाले नेता बन जाएंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement