NDTV Khabar

निकारागुआ तट से कुछ दूर जहाज डूबा, 13 लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निकारागुआ तट से कुछ दूर जहाज डूबा, 13 लोगों की मौत
मानागुआ, निकारागुआ:
टिप्पणियां

मध्य अमेरिका और अमेरिका से 32 पर्यटकों को लेकर जा रहा एक छोटा जहाज कैरिबियाई सागर में निकारागुआ के लिटिल कॉर्न द्वीप के पास डूब गया जिसमें कोस्टा रिका के 13 निवासियों की मौत हो गई है। निकारागुआ सरकार के प्रवक्ता और प्रथम महिला रोसारियो मुरिल्लो ने बताया ‘32 यात्रियों में से 13 की मौत हो गई है। वे सभी कोस्टा रिका के निवासी थे।’ उन्होंने बताया कि अन्य यात्री बच गए हैं और उन्हें नजदीकी बिग कॉर्न द्वीप पर ले जाया गया है।

बिग कॉर्न द्वीप और लिटिल कॉर्न द्वीप को मिलाकर बना बिग कॉर्न द्वीप निकारागुआ की मुख्य भूमि से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर है। हालांकि यह दूर-दराज के क्षेत्र में है लेकिन पर्यटकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। कोस्टा रिका के विदेश मंत्रालय ने डूबने वाले अपने नौ लोगों की पहचान कर ली है जिनमें से दो अमेरिकी नागरिक है। उन्होंने एक बयान में बताया कि छोटे जहाज में कोस्टा रिका के 25 , चार अमेरिकी और तीन नाइजीरियाई नागरिक सवार थे। यह जहाज ‘लिटिल कॉर्न द्वीप पर तेज हवाओं में फंस गया था। मीडिया की खबरों में बताया गया है कि जहाज के कैप्टन को बच जाने के बाद हिरासत में ले लिया गया है और अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। कैप्टन जहाज का मालिक भी है।




NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement