NDTV Khabar

अमेरिका: वर्जीनिया की सरकारी बिल्डिंग में गोलीबारी, 12 की मौत, 5 लोग घायल

अमेरिका के वर्जीनिया में एक नगर पालिका कर्मचारी ने सरकारी बिल्डिंग के भीतर मास शूटिंग की. इसमें 12 लोगों की हत्या हो गई, जबकि 5 लोग घायल हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: वर्जीनिया की सरकारी बिल्डिंग में गोलीबारी, 12 की मौत, 5 लोग घायल

इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है.

खास बातें

  1. बिल्डिंग के भीतर घुसकर की गोलीबारी
  2. दोपहर 4 बजे की बीच हुई घटना
  3. पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया बंदूकधारी
वर्जीनिया:

अमेरिका के वर्जीनिया बीच में एक नगर पालिका कर्मचारी ने सरकारी बिल्डिंग के भीतर घुसकर मास शूटिंग की. इसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हुए हैं. गोलीबारी की ये घटना शुक्रवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर के लगभग 4 बजे हुई. हांलाकि पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली चलाने वाले शख्स की भी मौत हो गई है, लोकिन फिलहाल उसकी पहचान नहीं की जा सकी है. पुलिस अधिकारी जेम्स सेरवेरा ने बताया कि छह घायलों में से एक पुलिसकर्मी भी है, लेकिन वह सुरक्षा जैकेट की वजह से बच गया. सेरवेरा ने बताया कि बंदूकधारी ने बिल्डिंग की कई मंजिलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की है. वहीं वर्जीनिया के मेययर बॉबी डायर ने इस घटना को वर्जीनिया बीच के इतिहास में सबसे विनाशकारी दिन बताया है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में स्कूल के आखिरी दिन गोलीबारी, 2 की मौत, 4 घायल


इसी पब्लिक वर्क बिल्डिंग में काम करने वाली मेगन बैंटन कहती हैं कि जिस वक्त गोलीबारी हो रही थी, वह इमारत की दूसरी मंजिल पर थीं. जब उनके सुपरवाइजर ने शोर सुना तो लोगों से उनके ऑफिस ने रहने के लिए ही कहा. बैंटन ने बताया कि तेज गोलियों की आवाज आ रही थी और हम लोग किसी तरह शांत रहने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि ऑफिस में कुछ लोग रो रहे थे, जबकि कुछ घबराकर शांत थे. बैंटन ने कहा कि घर में उनका एक 11 महीने का बच्चा है और वह सोच रहीं थी कि क्या वह उसे फिर कभी देखे पाएंगी!

यह भी पढ़ें: अमेरिका में यहूदी प्रार्थनास्थल में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, तीन घायल

प्रशासन की ओर से इस घटना के बाद पीड़ितों के रिश्तेदारों को अपडेट के लिए एक मिडिल स्कूल में इकट्ठा करने के लिए कहा गया है. मेडिकल परीक्षक कार्यालय के प्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं पुलिस और अन्य सार्वजनिक सुरक्षा कर्मी घटना स्थल पर शुक्रवार रात तक मृतकों की पहचान करने की कोशिश में लगे रहे. 
वहीं 6 घायलों में से पांचको सेंटारा वर्जीनिया बीच जनरल अस्पताल भेजा गया और एक को सेंटारा प्रिंसेस ऐनी अस्पताल ले जाया गया है. 

टिप्पणियां

वीडियो- सिंपल समाचार : न्यूयॉर्क अटैक आतंक है तो वेगस क्यों नहीं?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement