NDTV Khabar

टेक्सास में गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत, 21 लोग घायल

उन्होंने बताया कि हमलावर अपनी कार छोड़ कर भाग गया और उसने अमेरिकी डाक सेवा के एक वाहन पर कब्जा कर लिया और उसी पर से गोलियां चलाता रहा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेक्सास में गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत, 21 लोग घायल

टेक्सास में फायरिंग

ह्यूस्टन:

अमेरिका के टेक्सास में एक व्यक्ति ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि घटना ओडेसा और उसके पास के मिडलैंड इलाके की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हमलावर का पीछा किया और सिनर्जी थिएटर में उसे गोली मार दी. पुलिस ने हमलावर की पहचान तथा उसके नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. गोलीबारी की यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम तीन बजे की है. स्थानीय मीडिया ने ओडेसा पुलिस विभाग के प्रमुख माइकल गेरके के हवाले से बताया कि हमलावर की उम्र 30 वर्ष के आसपास थी और जब यातायात पुलिस के अधिकारियों ने उसे रोका तो उसने अधिकारी पर गोलियां चलाई और इसके बाद लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं. उन्होंने बताया कि हमलावर अपनी कार छोड़ कर भाग गया और उसने अमेरिकी डाक सेवा के एक वाहन पर कब्जा कर लिया और उसी पर से गोलियां चलाता रहा. 

अमेरिका में स्ट्रीट पार्टी में मौजूद 100 से अधिक लोगों पर फायरिंग, 6 घायल


गेरके ने बताया कि इस घटना में कम से कम पांच लोग मारे गए और 21 लोग घायल हो गए. मिडलैंड पुलिस विभाग ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि इस वक्त कोई सक्रिय हमलावर नहीं है. सभी एजेंसियां संदिग्धों के बारे में पता लगा रही हैं. गोलीबारी के दौरान अधिकारियों ने लोगों से सड़कों से हट जाने और बेहद सावधानी बरतने की अपील की. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने उन्हें घटना की जानकारी दी है. ट्रंप ने ट्वीट किया कि एफबीआई और कानून लागू करने वाली एजेंसियां पूरी तरह लगी हुईं हैं. टैक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने इस घटना को मूर्खतापूर्ण और कायराना बताया. 

टिप्पणियां

अमेरिका: वर्जीनिया की सरकारी बिल्डिंग में गोलीबारी, 12 की मौत, 5 लोग घायल

गौरतलब है कि टेक्सास में इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है. कुछ महीने पहले ही टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी. टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई थी. पुलिस इसे संभवत: “घृणा अपराध” का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस “महामारी” को खत्म करने के लिए नये सिरे से आवाजें उठने लगी थी. अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई थी. इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement