NDTV Khabar

हत्या से कुछ दिन पहले शुजात बुखारी ने सरकार से की थी सुरक्षा बढ़ाने की मांग : पूर्व IB प्रमुख

खुफिया ब्यूरो (आईबी) के पूर्व विशेष निदेशक एएस दुलत ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी ने कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से संपर्क किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हत्या से कुछ दिन पहले शुजात बुखारी ने सरकार से की थी सुरक्षा बढ़ाने की मांग : पूर्व IB प्रमुख

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की श्रीनगर में हत्या कर दी गई. (फाइल फोटो)

लंदन :

खुफिया ब्यूरो (आईबी) के पूर्व विशेष निदेशक एएस दुलत ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी ने कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से संपर्क किया था. 'राइजिंग कश्मीर' के प्रधान संपादक बुखारी की 14 जून को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर : पत्रकार शुजात बुखारी हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

निजी सुरक्षा गार्ड के तौर पर उन्हें उपलब्ध कराए गए दो पुलिस अधिकारी भी इस हमले में मारे गए थे. सरकार ने इन हत्याओं के लिए कश्मीर में आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था. पिछले हफ्ते यहां पहुंचे दुलत ने एक बयान में कहा, 'उन्होंने (बुखारी ने) बार-बार अलगाववाद, आतंकवाद में वृद्धि और व्यापक डर की बार बार चेतावनी दी थी और कहा था कि ऐसे माहौल में कोई भी सुरक्षित नहीं है.' दुलत ने सवाल किया कि बुखारी ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग के साथ कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री से संपर्क किया था. किसने सोचा था कि यह भद्र व्यक्ति निशाना बन सकता है.
 
VIDEO : पत्रकार शुजात बुखारी की सरेआम हत्या


पूर्व खुफिया प्रमुख ने कहा, 'छह हफ्ते पहले इस्तांबुल में हमारी भेंट हुई थी जहां से उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा की थी. एक पखवाड़े से अधिक समय तक यात्रा करने के बावजूद वह 23 मई को मेरी पुस्तक 'द स्पाई क्रोनिकल्स' के लोकार्पण के मौके पर श्रीनगर से दिल्ली आए.' उन्होंने कहा कि बुखारी इस बात के प्रबल पक्षधर थे कि वार्ता ही इस स्थिति से बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement