NDTV Khabar

अमेरिकी स्कूल में नफरत का शिकार होते सिख बच्चे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाशिंगटन:

अमेरिकी स्कूलों में 50 फीसदी से अधिक सिख छात्रों को सहपाठियों की धौंस व मारपीट झेलनी पड़ती है। यह जानकारी एक नई रिपोर्ट से सामने आई है।

रिपोर्ट में पाया गया है कि इन बच्चों के साथ स्कूल में मारपीट की जाती है और कई बार सहपाठी इनकी पगड़ी सिर से हटा देते हैं।

सियेटल, इंडियानापोलिस, बोस्टन और फ्रेंसो शहर पर आधारित 'गो होम टेररिस्ट- एक रिपोर्ट आन बुलिंग अगेंस्ट सिख अमेरिकन स्कूल चिल्ड्रेन' पिछले सप्ताह कैपिटल हिल में जारी किया गया।

सिख बच्चों के साथ मारपीट अक्सर 9/11के हमले के संबंध में किए जाते हैं, रिपोर्ट में यह पाया गया है कि उनके साथ मारपीट की जाती है और उन्हें 'आतंकवादी' और 'बिन लादेन' भी बुलाया जाता है।

नेशनल सेंटर फार एजुकेशन स्टेटिस्टिक्स के अनुसार, मारपीट व धौंस झेलने वाले 32 फीसदी बच्चों की उम्र 12 से 18 साल के बीच है।

यह रिपोर्ट सिएटल, इंडियानापोलिस, बोस्टन और फ्रेंसो के 700 सिख स्कूली बच्चों पर 2012 और 2013 में कराए गए सर्वेक्षण और 50 सिख छात्रों के लिए साक्षात्कार पर आधारित है।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement