NDTV Khabar

अमेरिका: कृपाण रखने पर सिख को किया गिरफ्तार

धर्मान्तरण से पहले जस्टिन स्मिथ नाम वाले हरप्रीत सिंह खालसा नौ वर्ष पहले सिख धर्म अपनाने के समय से हर दिन कृपाण रखते थे. 'बाल्टीमोर सन' ने कैटरिंग का काम करने वाले खालसा के हवाले से कहा कि उन्हें पुलिस द्वारा कई बार रोका जा चुका है और पिछले सप्ताह ग्राहक द्वारा पुलिस को फोन करने के बाद मैरीलैंड के काटंसविले में रोजर्मा के सामान की दुकान के बाहर से उसे गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: कृपाण रखने पर सिख को किया गिरफ्तार

अमेरिकी पुलिस सिख से कृपाण ले लिया और उसे हथकड़ी पहनाकर ले गये. तस्वीर प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. पीड़ित शख्स नौ साल पहले धर्मान्तरण से बने हैं सिख
  2. सिख बनने के बाद हमेशा अपने पास रखते हैं कृपाण
  3. पीड़ित शख्स का नाम है हरप्रीत सिंह खालसा
वाशिंगटन: अमेरिका में कृपाण रखने पर 33 साल के एक धर्मान्तरित सिख व्यक्ति को हथकड़ी लगाकर गिरफ्तार किया गया. दरसल एक ग्राहक ने रोजमर्रा के सामान की दुकान पर पुलिस को बुलाया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. धर्मान्तरण से पहले जस्टिन स्मिथ नाम वाले हरप्रीत सिंह खालसा नौ वर्ष पहले सिख धर्म अपनाने के समय से हर दिन कृपाण रखते थे. 'बाल्टीमोर सन' ने कैटरिंग का काम करने वाले खालसा के हवाले से कहा कि उन्हें पुलिस द्वारा कई बार रोका जा चुका है और पिछले सप्ताह ग्राहक द्वारा पुलिस को फोन करने के बाद मैरीलैंड के काटंसविले में रोजर्मा के सामान की दुकान के बाहर से उसे गिरफ्तार किया गया.

खालसा ने कहा कि उसने अधिकारियों को बताया कि कृपाण उनके धर्म का हिस्सा है लेकिन उन्होंने उससे पूछताछ की, उसका कृपाण ले लिया और उसे हथकड़ी पहनाकर ले गये.

बाल्टीमोर काउंटी अधिकारी जेनिफर पीच के हवाले से कहा गया कि खालसा को बाद में बिना आरोप के उस समय रिहा कर दिया गया जब पुलिस ने पुष्टि की कि चाकू कृपाण है और उनके धर्म का हिस्सा तथा समुदाय के लिए खतरा नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement