NDTV Khabar

ब्रिटेन में सिख टैक्सी ड्राइवर ने 13 साल की लड़की को यौन शोषण का शिकार बनने से बचाया

लड़की को एक अपराधी का शिकार होने से बचा लिया गया और ड्राइवर को इसके लिए सम्मानित किया गया.

1.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन में सिख टैक्सी ड्राइवर ने 13 साल की लड़की को यौन शोषण का शिकार बनने से बचाया

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: भारतीय जहां भी होते हैं वो कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिनसे उनका मान-सम्मान बढ़ जाता है. दरअसल, ब्रिटेन में 13 साल की एक लड़की को बच्चों को यौन शोषण का शिकार बनाने वाले व्यक्ति से बचाने वाले सिख टैक्सी चालक को लोग नायक बता रहे हैं. 

अंग्रेजी वेबसाइट मेट्रो.को.यूके की खबर के अनुसार इस साल 20 फरवरी को सतबीर अरोड़ा की टैक्सी में यह लड़की बैठी थी. लड़की ने ऑक्सफोर्डशायर स्थित अपने घर से ग्लूसेस्टर ट्रेन स्टेशन जाने के लिए टैक्सी बुक की थी. वह स्कूल की ड्रेस में थी. 24 साल का सैम हेविंग्स नाबालिग लड़की के टैक्सी से उतरने पर अपहरण करने के लिए घात लगाकर बैठा था. वह ऑनलाइन साइटों पर एक पीड़िता के अपहरण, उसे नशीला पदार्थ खिलाने और बलात्कार करने के तरीकों पर चर्चा कर चुका था.

यह भी पढ़ें - चार साल के छात्र पर लगा साथी छात्रा का यौन शोषण करने का आरोप

टिप्पणियां
लड़की उस व्यक्ति से मिलने जा रही थी. लड़की को टैक्सी चालक के साथ देखकर अपराधी वहां नहीं पहुंचा. जब लड़की से मिलने कोई नहीं आया तो टैक्सी चालक ने उससे पूछा. लड़की ने उसे अधिक जानकारी नहीं दी. लड़की के मां-बाप को नहीं पता था कि वह कहां है. चालक ने यह बात पता चलने पर पुलिस को जानकारी दी और लड़की को एक अपराधी का शिकार होने से बचा लिया गया. बाद में अरोड़ा को लड़की को बचाने के लिए सम्मानित किया गया.

VIDEO: लड़कियों पर यौन शोषण के खिलाफ पालघर पुलिस और जाणीव ट्रस्ट की अनोखी मुहिम


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement