NDTV Khabar

पीएम मोदी ने सिंगापुर के पूर्व पीएम के साथ मिलकर महात्मा गांधी पट्टिका का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग के साथ महात्मा गांधी पट्टिका का आज अनावरण किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने सिंगापुर के पूर्व पीएम के साथ मिलकर महात्मा गांधी पट्टिका का किया अनावरण

पीएम मोदी और सिंगापुर के पूर्व पीएम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग के साथ महात्मा गांधी पट्टिका का आज अनावरण किया. सिंगापुर के क्लिफोर्ड पियर में 1948 में महात्मा गांधी की अस्थियों को जिस स्थान पर विसर्जित किया गया था, वहीं इस पट्टिका का अनावरण किया गया है. बता दें कि मोदी तीन दिवसीय दौरे पर सिंगापुर में हैं और यह दौरा अपने अंतिम चरण में हैं.

पीएम मोदी ने सिंगापुर में बंद कमरे में की अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात

पीएम मोदी ने ट्वीट किया , 'सिंगापुर के क्लिफोर्ड पियर में मैने और पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग ने एक पट्टिका का उस जगह पर अनावरण किया है जहां महात्मा गांधी की अस्थियों को विसर्जित किया गया था.' उन्होंने कहा , 'बापू के संदेश विश्वभर में गुंजायमान हैं. उनके विचार और आदर्श हमें मानवता के लिए ज्यादा काम करने की दिशा में प्रेरित करते हैं.'    

गौरतलब है कि 1948 में महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी अस्थियों को भारत और सिंगापुर समेत विश्व के कई हिस्सों में विसर्जित किया गया था.

दुनिया का भविष्य तब बेहतर होगा जब भारत एवं चीन भरोसे के साथ मिलकर काम करें : पीएम मोदी

इसके बाद पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस से आज मुलाकात की. अमेरिकी सेना में भारत की महत्ता के बड़े सांकेतिक कदम के तौर पर पेंटागन द्वारा प्रशांत कमान का नाम बदलकर हिंद-प्रशांत कमान किए जाने के कुछ दिनों बाद यह मुलाकात हुई. 

टिप्पणियां
VIDEO: सिंगापुर में छात्रों से बोले पीएम मोदी- 21वीं सदी एशिया की सदी है

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement