NDTV Khabar

यमन के बाजारों पर हवाई हमले में 6 की मौत, दर्जनों घायल

सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना द्वारा शनिवार को यमन के दो लोकप्रिय बाजारों पर किए गए हवाई हमलों में छह लोगों की मौत हो गई.

291 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यमन के बाजारों पर हवाई हमले में 6 की मौत, दर्जनों घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. यमन के बाजारों पर हवाई हमले में 6 की मौत
  2. इस हमले में दर्जनों लोग घायल भी हो गए
  3. हमले का निशाना बने दो बाजारों में से एक खालाका बाजार है
सना: सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना द्वारा शनिवार को यमन के दो लोकप्रिय बाजारों पर किए गए हवाई हमलों में छह लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. एक समाचार एजेंसी ने नेहम जिले के एक चिकित्सक के हवाले से बताया कि हमले का निशाना बने दो बाजारों में से एक खालाका बाजार है जो राजधानी सना से करीब 30 किलोमीटर दूर नेहम जिले में स्थित है. खालाका बाजार में हुए हवाई हमले में पांच लोग मारे गए और दर्जनों दुकानदार घायल हो गए. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: प्रतिबंधित संगठनों के 17 कमांडरों सहित 300 से अधिक आतंकवादियों ने डाले हथियार

टिप्पणियां
चिकित्सक ने सिन्हुआ को फोन पर बताया कि हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. स्थानीय निवासियों ने कहा कि अपराह्न के समय जब हवाई हमले हुए उस समय बाजार में काफी भीड़भाड़ थी. एक प्रांतीय चिकित्सक के अनुसार, हवाई हमले का दूसरा निशाना हुदेदाह शहर के जाबिद जिले में स्थित बाजार को बनाया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 

VIDEO: 20 एयरबेस पर हाई अलर्ट, संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश
चिकित्सक ने बताया कि हमले में कई दुकानें नष्ट हो गईं. हौती द्वारा पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह की हत्या के छह दिन बाद युद्ध की स्थिति बढ़ गई है. सालेह ने अपना पक्ष बदलते हुए गठबंधन का समर्थन किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement