NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में जल विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत

दक्षिण पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के उत्तर एक खाड़ी में एक जल विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से रविवार को कम से कम छह लोगों की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में जल विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. जल विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत
  2. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुई यह दुर्घटना
  3. विमान में एक पॉयलट और पांच यात्री सवार थे
सिडनी:

दक्षिण पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में सिडनी के उत्तर एक खाड़ी में एक जल विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से रविवार को कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, प्रशासन ने कहा कि उसने सिडनी सीप्लेन्स प्रा. लि. के स्वामित्व वाले विमान, डीएससी-2 बेवर से तीन शव बरामद किए हैं. यह विमान संभवत: समुद्र में डूब गया है. ऑस्ट्रेलियन एविएशन सेफ्टी नेटवर्क ने देश के राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा जांचकर्ता, आस्ट्रेलियन ट्रास्पोर्ट सेफ्टी ब्यूरो के हवाले से कहा, "एक उड़ने वाले यंत्र से लैस डी हेविलैंड कनाडा डीएचसी-2 बेवर कॉटेज पॉइंट से लगी जेरूसलम खाड़ी में डगमगाया और तेजी के साथ डूब गया. विमान में एक पॉयलट और पांच यात्री सवार थे, जो सिडनी हार्बर के रोज बे से लौट रहे थे."

यह भी पढ़ें: VIDEO: घर पर गिर गया हवाई जहाज का दरवाजा, बाल-बाल बची छत पर बैठे आदमी की जान


सुपरिंटेडेंट माइकल गोरमैन ने कहा कि गोताखोर बाकी तीन शवों को और जल विमान को बरामद करने के लिए सक्रिय हैं. विमान सुबह तड़के 3.15 पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिसके बाद विमान का पता लगाने के लिए बचाव और खोज अभियान चलाया गया. विमान का मलबा और तेल की परत पानी के ऊपर तैरते हुए पाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: ब्राजील में स्वीमिंग पूल के बगल में गिरा छोटा विमान, 3 लोगों की मौत

टिप्पणियां

एनएसडब्ल्यू पुलिस ने सभी छह शवों को रविवार को शाम 7.30 बजे तक बरामद कर लिया, जिसकी पुष्टि की जा चुकी है. स्थानीय मीडिया रपटों के मुताबिक, जल विमान एक रेस्तरां में पार्टी कर वापस लौट रहे पांच लोगों को सिडनी के पूर्वी रोस बे वापस ला रहा था, तभी वह पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

VIDEO: सिस्‍टम से जवाब मांगती विमान हादसे में मारे गए बीएसएफ जवान की बेटी
कुरुंग-गाई लोकल एरिया कमान के कमांडर, कार्यवाहक अधीक्षक माइकल गोर्मन ने संवाददाताओं को बताया, "हमें नहीं पता कि विमान क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुई."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement