NDTV Khabar

धू- धू करके जला सैमसंग गैलेक्सी नोट 7, रेस्त्रां वाली लड़की 'बुझाती' रही, वीडियो हुआ वायरल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धू- धू करके जला सैमसंग गैलेक्सी नोट 7, रेस्त्रां वाली लड़की 'बुझाती' रही, वीडियो हुआ वायरल

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के जलने का यट्यूब वीडियो वायरल

खास बातें

  1. सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में आग लगी, वीडियो यूट्यूब पर डला
  2. सैमसंग ने माना यह नोट 7 ही है, खबर में देखें वीडियो
  3. वीडियो में दिख रहा, महिला बुझाने की कोशिश कर रही हैं
सिओल, साउथ कोरिया:

यूट्यूब पर शनिवार को पोस्ट किया गया सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 से जुड़ा हालिया हादसा अब वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि बर्गर किंग नामक रेस्त्रां चेन के एक आउटलेट में जल रहे इस फोन को कैसे बर्गर किंग की एंप्लॉयी टेबल से हटाने की कोशिश कर रही है. इस एंप्लॉयी ने हाथ में 'हीट-रेजिस्टेंट' दस्ताने पहने हुए हैं. इस फोन से धुआं निकल रहा है और वह इसे हाथ मार मारकर बुझाने और टेबल से हटाने की कोशिश करती साफ देखी जा सकती है. बता दें सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की लिथियम इयोन बैटरी में विस्फोट की घटनाओं के बाद 25 लाख यूनिट वापस ले चुकी है.

इस वीडियो को 10 लाख बार से ज्यादा देखा जा चुका है. 10 अक्टूबर यानी सोमवार को को सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का उत्पादन बंद करने का ऐलान कर दिया है. दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल निर्माता ने सितंबर की शुरुआत में इस फोन को दुनिया भर से रिकॉल किया था. इस कदम के बाद कंपनी की और ज्यादा फजीहत उस समय हुई जब रिप्लेसमेंट के तौर पर दिए गए फोन्स की भी आग पकड़ने की घटनाएं सामने आने लगीं.


टिप्पणियां

यूट्यूब पर अपलोड किया गया वीडियो एक कस्टमर ने फोन पर बनाया है. यह घटना साउथ कोरिया में हुई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला एंप्लॉयी के बार बार फोन को टेबल से हटाने की कोशिशों के बाद वह फर्श पर गिर जाता है जिसे वह जल्दी से उठाकर किसी तरह उठाकर बाहर ले जाती है. इस वक्त सभी लोग इस टेबल और महिला से दूर खड़े यह देख रहे हैं.

सैमसंग के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि वीडियो में दिख रहा यह फोन नोट 7 ही है. आउटलेट के मैनेजर ने विकीट्री नामक न्यूज वेबसाइट को बताया कि उन्होंने सैमसंग से टेबल को पहुंचे नुकसा का मुआवजा मांगा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement