कुछ देश कोविड-19 महामारी के दौर का अनुचित लाभ उठा रहे : भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास साझेदारी निधि की तीसरी वर्षगांठ को संबोधित किया

कुछ देश कोविड-19 महामारी के दौर का अनुचित लाभ उठा रहे : भारत

टीएस तिरुमूर्ति ने भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास साझेदारी निधि की तीसरी वर्षगांठ को संबोधित किया.

न्यूयॉर्क:

पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) का नाम लिए बिना भारत ने सोमवार को कहा कि कुछ देश आतंकवाद (Terrorism) को समर्थन बढ़ाने या आक्रामक नीतियों को अपनाने में COVID-19 महामारी का अनुचित लाभ उठा रहे हैं, जबकि नई दिल्ली ने महामारी की चपेट में आने वाले देशों को तुरंत चिकित्सा सहायता और समर्थन दिया है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति की यह टिप्पणी संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास साझेदारी निधि की तीसरी वर्षगांठ को संबोधित करते हुए आई.

भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास साझेदारी निधि की स्थापना 2017 में की गई थी. अब तक 48 देशों में इसकी 59 परियोजनाओं का समर्थन किया है. 

टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि "ऐसे समय में जब कुछ देश विभाजनकारी विघटन फैलाने या आतंकवाद को अपना समर्थन बढ़ाने या आक्रामक नीतियों को अपनाने के लिए COVID -19 का अनुचित लाभ उठाने में व्यस्त हैं, भारत इसके जवाब में तुरंत ही कमजोर देशों के समर्थन में आगे आ गया है. तिरुमूर्ति ने कहा कि महामारी में तुरंत चिकित्सा आपूर्ति की जरूरत है. यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य क्षमताओं को मजबूत करती है और इस संकट के दौर में विविध सामाजिक-आर्थिक प्रभाव को कम करती है.

उन्होंने कहा कि भारत ने संघर्ष, सह-अस्तित्व पर प्रतिस्पर्धा, साझाकरण, समावेश और नियंत्रण पर लोकतंत्र की प्राथमिकता के आधार पर इतिहास को प्राथमिकता दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com