NDTV Khabar

दक्षिण कोरिया : समुद्री प्लेटफॉर्म निर्माण के दौरान क्रेन दुर्घटना, सैमसंग के छह कर्मियों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण कोरिया : समुद्री प्लेटफॉर्म निर्माण के दौरान क्रेन दुर्घटना, सैमसंग के छह कर्मियों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

सोल: दक्षिण कोरिया में तेल उत्खनन के लिए समुद्री प्लेटफॉर्म के निर्माण में लगे सैमसंग के कम से कम छह कर्मचारियों की शिपयार्ड क्रेन दुर्घटना में मौत हो गई है. ये कर्मचारी फ्रांस की ऊर्जा क्षेत्र की बड़ी कंपनी टोटल के लिए 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर की लागत से समुद्री प्लेटफॉर्म के निर्माण कार्य में लगे हुए थे.

बताया गया है कि दक्षिण-पूर्वी जियोजी बंदरगाह में पोत कारखाने में दो क्रेनों के बीच टक्कर हो गई थी, जिससे 60 मीटर लंबा और 32 टन वजनी क्रेन का हिस्सा टूट गया और नीचे कर्मचारियों के विश्राम स्थल पर गिर गया. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए.

दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े समूह सैमसंग द्वारा इस पोत कारखाने का संचालन किया जा रहा है. योनहाप न्यूज एजेंसी ने कंपनी के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि 'कई वर्ष' से इतनी बड़ी दुर्घटना नहीं हुई थी.

सैमसंग कंपनी के लिए हालिया वक्त में यह दूसरा बड़ा झटका है, और कंपनी का एक उत्तराधिकारी भ्रष्टाचार के एक मामले में पहले से ही मुकदमे का सामना कर रहा है.

पुलिस ने बताया कि 12 क्रेन चालकों से पूछताछ की जा रही है, क्योंकि यह संचालनात्मक भूल या सुरक्षा नियमों के उल्लंघन का मामला हो सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement