NDTV Khabar

अनोखे विज्ञापन के जरिये इस कंपनी ने दिया बराक ओबामा को जॉब का ऑफर...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनोखे विज्ञापन के जरिये इस कंपनी ने दिया बराक ओबामा को जॉब का ऑफर...

कुछ समय पहले ओबामा ने मजाकिया अंदाज में इस कंपनी में काम करने इच्‍छा जताई थी.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा(55) ने आज अपना विदाई भाषण दिया. उनका 20 जनवरी को दूसरा कार्यकाल खत्‍म होने जा रहा है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह इसके बाद बेरोजगार हो सकते हैं क्‍योंकि उनको अभी से आकर्षक जॉब ऑफर मिलने लगे हैं. इसके तहत दुनिया की सबसे बड़ी स्‍ट्रीमिंग सेवा प्रदाता स्‍वीडन की कंपनी स्‍पॉटिफाई ने उनको जॉब ऑफर दिया है.

इस ऑफर के पीछे की कहानी भी वाकई दिलचस्‍प है. दरअसल कुछ समय पहले ओबामा ने मजाकिया अंदाज में इस कंपनी में काम करने इच्‍छा जताई थी. तब उन्‍होंने कहा था कि मैं वास्‍तव में स्‍पॉटिफाई में नौकरी का इंतजार कर रहा हूं क्‍योंकि मुझे पता है कि आप सभी मेरी प्‍लेलिस्‍ट पसंद करते हैं.

कंपनी के मौजूदा जॉब ऑफर को उसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है. इस कंपनी ने अपनी वेबसाइट के करियर पेज पर 'प्रेजीडेंट ऑफ प्‍लेलिस्‍ट' पद के लिए वैकेंसी पोस्‍ट की है. हालांकि इसमें ओबामा के नाम का कहीं जिक्र नहीं किया गया है और ना ही सैलरी के बारे में बताया गया है लेकिन इस पद के लिए जो योग्‍यता मांगी गई है, वे योग्‍यताएं केवल ओबामा ही पूरी कर सकते हैं.


टिप्पणियां

योग्‍यताएं
कंपनी ने जो योग्‍यताएं मांगी हैं, उसके मुताबिक इस पद के लिए वही शख्‍स अप्‍लाई कर सकता है जिसको किसी बड़े गौरवशाली देश को संभालने का आठ साल का अनुभव हो. उस शख्‍स को शांति प्रयासों के लिए नोबेल पुरस्‍कार मिल चुका हो. महान वक्‍ता की खूबी होनी चाहिए. इसके साथ ही कंपनी के सीईओ डैनियल ईक ने ट्विटर पर ओबामा को अपनी जॉब वैकेंसी के बारे में सूचना भी दी. डैनियल ने लिखा कि सुना है कि आप हमारी कंपनी में काम करना चाहते हैं तो क्‍या आपने हमारी वेबसाइट का यह लिंक देखा?

स्‍पॉटिफाई
यह स्‍वीडिश अंतरराष्‍ट्रीय कंपनी है. 57 हजार करोड़ की यह कंपनी अपनी वेब सीरीज के जरिये म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग का काम करती है. 2006 से शुरू हुई यह कंपनी 20 देशों में 50 से ज्‍यादा भाषाओं में काम करती है. हर महीने इसके 10 करोड़ से ज्‍यादा एक्टिव यूजर हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement