NDTV Khabar

पीठ पर विस्फोटक लाद, हाथ में प्लेट लेकर नाश्ते के लिए लाइन में था हमलावर, फिर ऐसे मचा दी तबाही

श्रीलंका के लिए रविवार का दिन खूनी दिन के रूप में इतिहास में याद किया जाएगा. रविवार को ईस्टर के मौके पर 8 सीरियल बम धमाकों में करीब 300 लोगों की मौत ने श्रीलंका के साथ-साथ पूरी दुनिया को सहमा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीठ पर विस्फोटक लाद, हाथ में प्लेट लेकर नाश्ते के लिए लाइन में था हमलावर, फिर ऐसे मचा दी तबाही
कोलंबो:

श्रीलंका के लिए रविवार का दिन खूनी दिन के रूप में इतिहास में याद किया जाएगा. रविवार को ईस्टर के मौके पर 8 सीरियल बम धमाकों में करीब 300 लोगों की मौत ने श्रीलंका के साथ-साथ पूरी दुनिया को सहमा दिया. कोलंबो के अलग-अलग चर्चों और होटलो में हुए धमाके की अब तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. श्रीलंका के सिनामोन ग्रांड होटल में अपनी पीठ पर लदे विस्फोटक में धमाका करने से पहले आत्मघाती हमलावर बड़े धैर्य के साथ ईस्टर के नाश्ते के लिये बुफे के दौरान पंक्ति में नजर आया. इस होटल के एक मैनेजर ने कहा कि हमलावर बीती रात ही होटल में मोहम्मद आजम मोहम्मद के नाम से ठहरने आया था. सुबह नाश्ते के दौरान उसने हाथ में प्लेट पकड़ रखी थी और जब उसे खाना परोसा जाने वाला था, उसी वक्त उसने इस विनाशकारी हमले को अंजाम दिया. 

Sri Lanka Blast: सीरियल ब्लास्ट में 5 भारतीय समेत 290 की मौत, 10 प्वाइंट में जानें कैसे धमाकों से दहला कोलंबो


नाम न जाहिर करने की शर्त पर प्रबंधक ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा, 'वहां काफी उथल-पुथल थी. होटल के टैपरोबेन रेस्टोरेंट में यह बेहद व्यस्त दिनों में से एक था, क्योंकि ईस्टर के वीकेंड पर यहां बड़ी भीड़ जुटती है. मैनेजर ने आगे बताया कि 'उस वक्त सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे और वयस्तता थी. वहां काफी परिवार थे. वह (हमलावर) कतार में सबसे आगे आया और वहां विस्फोट कर दिया.'

श्रीलंका: सीरियल धमाकों के बाद अब कोलंबो एयरपोर्ट पर पाइप बम मिला, एयरफोर्स ने किया निष्क्रिय

मैनेजर ने आगे कहा कि 'हमारे प्रबंधकों में से एक जो उस वक्त अतिथियों का स्वागत कर रहा था, उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.' हमलावर की भी मौत हो गई. पुलिस उसके शव को मौके से ले गई. होटल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था. उसने बताया था कि वह कारोबार के सिलसिले में शहर में है.'

डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet कर कहा- श्रीलंका में 13.8 करोड़ लोगों की हुई मौत, उमर अबदुल्ला ने यूं ली चुटकी...

टिप्पणियां

गौरतलब है कि श्रीलंका में गिरजाघरों और पांच-सितारा होटलों में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों समेत आठ बम धमाकों में 290 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 500 अन्य लोग घायल हो गये. अब तक इस हमले के लिसलिले में करीब 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं कल लगाए गए कर्फ्यू को हटा लिया गया है. मरने वालों में पांच भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. (इनपुट एजेंसी)

VIDEO: ईस्टर के मौके पर 8 धमाकों से दहला श्रीलंका​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement