NDTV Khabar

सांप्रदायिक झड़प के बाद श्रीलंका के गाले में कर्फ्यू, 19 अरेस्ट

पुलिस ने इस मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है और शहर के विभिन्न इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सांप्रदायिक झड़प के बाद श्रीलंका के गाले में कर्फ्यू, 19 अरेस्ट

प्रतीकात्मक फोटो

गाले: श्रीलंका के दक्षिणी जिले गाले में हिंसक झड़प के बाद कथित तौर पर सिंहली लोगों की भीड़ ने अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के घरों और कारोबारी प्रतिष्ठानों पर हमला किया. पुलिस ने इस मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है और शहर के विभिन्न इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.

121 वर्ष पुराने एक चर्च में ‘घंटी बजाने’के समारोह में पहुंचे हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई

पुलिस ने बताया कि कल रात गाले जिले के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया. पुलिस के विशेष कार्यबल और सेना को हालात पर काबू पाने के लिए तैनात किया गया है. इस मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बहुसंख्यक सिंहली समुदाय से जुड़ी एक मामूली घटना के बाद अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के कुछ घरों और कारोबारी प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया.

टिप्पणियां
VIDEO- सांप्रदायिक हिंसा की धारा क्यों नहीं होती है दर्ज

शहर के एक वरिष्ठ सरकारी मंत्री विजिरा अबेवर्दना ने कहा, ‘‘बृहस्पतिवार की रात छोटी सी घटना हुयी जिस पर काबू पा लिया गया और दूसरे समूह ने कल हालात को भड़काया.’’ श्रीलंका की 2.1 करोड़ की आबादी में मुस्लिमों की संख्या 10 प्रतिशत है. हालिया वर्षों में समुदाय ने अपने खिलाफ हमले बढ़ने की शिकायतें की है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement