NDTV Khabar

श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 27 मछुआरों को गिरफ्तार किया 

पुडुकोट्टई मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक कुमारसेन ने कहा कि श्रीलंका की नौसेना ने मछुआरों की चार नौकाओं को भी जब्त कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 27 मछुआरों को गिरफ्तार किया 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
श्रीलंकाई नौसेना ने अपने जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले 27 भारतीय मछुआरों को आज गिरफ्तार कर लिया. पुडुकोट्टई मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक कुमारसेन ने कहा कि श्रीलंका की नौसेना ने मछुआरों की चार नौकाओं को भी जब्त कर लिया. उन्होंने विभाग को मिली सूचना के आधार पर बताया कि मछुआरे गलती से कथित तौर पर श्रीलंकाई जलक्षेत्र में प्रवेश कर गए थे. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं जब श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया हो. इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान ने अपने जलक्षेत्र में कथित तौर पर भटक कर प्रवेश कर जाने को लेकर 52 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था.


एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय मछुआरों के इस समूह को बृहस्पतिवार रात पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया. मछली पकड़ने की आठ नौकाओं को भी जब्त किया गया है. अधिकारी ने बताया कि एक न्यायिक दंडाधिकारी ने 52 भारतीय मछुआरों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया है. उन्होंने बताया कि उन्हें यहां मलीर जेल में रखा जाएगा. गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोग गुजरात के तटीय इलाके दांडी स्थित एक गांव से आते हैं. पिछले साल नवंबर से पाकिस्तानी जल क्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने को लेकर गिरफ्तार किए गए भारतीयों की संख्या 200 पार कर गई है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement