NDTV Khabar

प. अफ्रीका : नए साल के जश्न के दौरान भगदड़, 60 मरे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पश्चिमी अफ्रीका के कोट डी'आइवॉयर के आबिदजान शहर में मंगलवार को नए साल के जश्न के दौरान मची भगदड़ में बच्चों समेत 60 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान कम से कम 200 लोग घायल हो गए।
लंदन: पश्चिमी अफ्रीका के कोट डी'आइवॉयर के आबिदजान शहर में मंगलवार को नए साल के जश्न के दौरान मची भगदड़ में बच्चों समेत 60 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान कम से कम 200 लोग घायल हो गए।  

बीबीसी के मुताबिक, प्लेच्यू के केंद्रीय जिले में भगदड़ उस समय मची जब भारी संख्या में लोग हाउपहाउट बॉइग्नी स्टेडियम में पटाखा शो देखने के लिए जुटे थे।

टिप्पणियां
दुर्घटना मंगलवार तड़के दो बजे के आसपास पटाखा शो खत्म होने के बाद हुई। भगदड़ के कारणों का अभी पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि शो खत्म होने के बाद कई लोगों के एक साथ निकलने और कुछ लोगों के घुसने के प्रयास के कारण अफरा-तफरी मच गई।

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि हजारों लोग एक साथ स्टेडियम से बाहर जाना चाहते थे और उसी वक्त सैकड़ों लोग स्टेडियम के अंदर जाना चाहते थे, जिस वजह से भगदड़ मच गई। इस स्टेडियम का नाम आइवरी कोस्ट के संस्थापक राष्ट्रपति के नाम पर रखा गया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement