NDTV Khabar

पनामा मामला: भ्रष्टाचार संबंधित मामलों में नवाज शरीफ के खिलाफ आज से सुनवाई शुरू

पनामा दस्तावेजों में नाम आने के बाद पद के अयोग्य ठहराये गये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्य आज यहां एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में पेश हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पनामा मामला: भ्रष्टाचार संबंधित मामलों में नवाज शरीफ के खिलाफ आज से सुनवाई शुरू

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नवाज शरीफ के खिलाफ आज से सुनवाई शुरू
  2. उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भी सुनवाई शुरू
  3. भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों में हो रही है सुनवाई
इस्लामाबाद:

पनामा दस्तावेजों में नाम आने के बाद पद के अयोग्य ठहराये गये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्य आज यहां एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में पेश हुए. उनके खिलाफ आज से भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों में सुनवाई शुरू हो गई है. शरीफ यहां अपनी बेटी मरियम नवाज और दामाद सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद सफदर के साथ अदालत पहुंचे. इसके चलते भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें:  पूर्व पाक पीएम शरीफ ने कहा- अदालत के फैसले से नहीं कमजोर होंगे मेरे संबंध

टिप्पणियां

अदालत के बाहर देश की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई वरिष्ठ नेताओं ने शरीफ और उनके परिजनों का स्वागत किया. न्यायाधीश मुहम्मद बशीर इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं. पिछले हफ्ते अदालत ने 67 साल के शरीफ की सुनवाई के दौरान 27 नवंबर तक खुद अदालत में पेश होने से छूट की अर्जी स्वीकार कर ली थी. लेकिन योजना में बदलाव के चलते शरीफ आज स्वयं अदालत में पेश हुए.


VIDEO: क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?
इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं. अदालत ने आठ नवंबर को शरीफ की इन तीनों मामलों को एक में मिलाने की याचिका को रद्द कर दिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement