यह ख़बर 22 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बात करना बंद करे, कदम उठाए रूस : बाइडेन

बात करना बंद करे, कदम उठाए रूस : बाइडेन

कीव:

अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को रूस से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यह बात करने का नहीं, बल्कि कदम उठाने का समय है ताकि यूक्रेन में तनाव को कम किया जा सके।

इससे पहले बाइडेन ने यूक्रेनी प्रधानमंत्री आर्सेनियव यात्सेनयुक के साथ संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मास्को पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थक अलगाववादियों को सरकारी इमारतें एवं सुरक्षा चौकियों को खाली करने के लिए प्रोत्साहित करे।

उन्होंने कहा, 'अब रूस को बिना देर किए कदम उठाने की जरूरत है। हम इस तरह के रवैये को बर्दाश्त नहीं करेंगे।' यात्सेनयुक ने रूस पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि किसी देश को 'हथियारबंद दस्यु' की तरह काम करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

बाइडेन ने यूक्रेन के नेताओं से आज कहा कि अमेरिका 'अपमानजनक धमकियों' के खिलाफ उनके साथ खड़ा है और भ्रष्टाचार को मिटाने को कहा क्योंकि उनकी सरकार को फिर से पुनर्निमाण करना है।

Newsbeep

यूक्रेन में संकट शुरू होने के बाद से अमेरिकी अधिकारियों के सबसे उच्च स्तरीय दौरे में बाइडेन ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा कि वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से समर्थन का संदेश लेकर आए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाइडेन ने कहा, 'अखंड यूक्रेन के सृजन और अपने अधिकारों को अपने पास लाने का अवसर है।'