NDTV Khabar

भारत में बलात्कार के खिलाफ सख्त कानूनी व्यवस्था हो : नवी पिल्लै

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में बलात्कार के खिलाफ सख्त कानूनी व्यवस्था हो : नवी पिल्लै

खास बातें

  1. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त नवी पिल्लै ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए भारत सरकार से आग्रह किया कहा है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए देश की कानूनी व्यवस्था को मजबूत बनाया जाए।
संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त नवी पिल्लै ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार की पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए भारत सरकार से आग्रह किया कहा है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए देश की कानूनी व्यवस्था को मजबूत बनाया जाए।

नवी ने कहा कि भारत में बलात्कार एक ‘राष्ट्रीय समस्या’ है, जिससे सभी वर्ग एवं जाति की महिलाएं प्रभावित हो रही हैं। इस समस्या के राष्ट्रीय समाधान की जरूरत है।

टिप्पणियां
उन्होंने दिल्ली बलात्कार पीड़िता की मौत पर गुहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि इस छात्रा पर हमले की निंदा करने में वह भारतीयों के साथ हैं।

बीते 16 दिसंबर को दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने 23 साल की लड़की से सामूहिक बलात्कार करने के साथ ही उसके साथ हैवानियत का व्यवहार किया था। करीब एक पखवाड़े तक जिंदगी के लिए जंग लड़ने के बाद उस बहादुर लड़की ने पिछले शनिवार तड़के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में आखिरी सांस ली।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement