NDTV Khabar

अफगानिस्तान : काबुल में निर्वाचन कार्यालय के निकट आत्मघाती हमला, IS ने ली जिम्मेदारी

काबुल में सोमवार को अफगान निर्वाचन कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान : काबुल में निर्वाचन कार्यालय के निकट आत्मघाती हमला, IS ने ली जिम्मेदारी

प्रतीकात्मक फोटो

काबुल:

काबुल में सोमवार को अफगान निर्वाचन कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए. हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है. पुलिस प्रमुख बिस्मिल्लाह तबन ने बताया कि बम हमलावर भारी सुरक्षा से घिरे चुनाव आयोग के कार्यालय के दरवाजे की ओर बढ़ रहा था जब पुलिस को उसके इरादों पर संदेह हुआ और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद हमलावर ने अपने कपड़ों में लगे विस्फोटकों में विस्फोट कर दिया. 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के जलालाबाद में आत्मघाती हमला, 19 की मौत, मृतकों में अधिकांश सिख और हिंदू

टिप्पणियां

तालिबान और आईएस दोनों ने अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की धमकी दी है. अधिकांश प्रांतों में चुनाव 20 अक्टूबर को हुआ था. दक्षिणी कंधार प्रांत में चुनाव पिछले शनिवार को हुआ था. पहले की खबरों में कहा गया था कि सोमवार को हुए हमले में हमलावर विस्फोटकों से लदा वाहन चलाकर गया था, जबकि तालिबान ने बाद में कहा कि वह पैदल चलकर वहां पहुंचा था. हमले में प्रांत के पुलिस प्रमुख जनरल अब्दल रजीक की मौत हो गई जबकि कई अन्य प्रांतीय अधिकारी और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 


VIDEO: जम्मू कश्मीर : स्नाइपर हमले कर रहे हैं आतंकी?
तालिबान ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में वॉशिंगटन के शीर्ष कमांडर को भी निशाना बनाया था लेकिन जनरल स्कॉट मिलेर सुरक्षित हैं. हालांकि, ब्रिगेडियर जेफरी स्माइली हमले में घायल हो गए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement