NDTV Khabar

अफगानिस्तान में हुए आत्मघाती विस्फोट में आठ की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. उत्तरी अफगानिस्तान के एक मस्जिद में एक श्रद्धांजलि सभा से बाहर निकल रहे लोगों पर हुए आत्मघाती बम धमाके में एक जिला प्रमुख के अलावा सात अन्य लोगों की मौत हो गई।
काबुल:

उत्तरी अफगानिस्तान के एक मस्जिद में एक श्रद्धांजलि सभा से बाहर निकल रहे लोगों पर हुए आत्मघाती बम धमाके में एक जिला प्रमुख के अलावा सात अन्य लोगों की मौत हो गई।

टिप्पणियां

अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में कम से कम 11 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से कई आम नागरिक हैं। कुंदुज प्रांत के प्रवक्ता सैयद सरवर हुसैनी ने कहा, आतंकियों ने सुबह एक मस्जिद के आहाते में अर्ची के जिले के गवर्नर शेख सदरद्दीन पर निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें उनके अलावा सात अन्य लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

किसी भी समूह ने इस हमले की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन शक की सूई अफगान तालिबान की ओर है। अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली विदेशी सेना की वापसी का लाभ लेने के लिए तालिबान ने यहां हाल के दिनों में अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इस आतंकी संगठन ने इसी सप्ताह कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है, जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए और इससे कहीं ज्यादा लोग घायल हुए हैं।




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement