NDTV Khabar

काबुल में आत्मघाती हमले में अफगान सेना के 15 प्रशिक्षु शहीद

military camp पर शनिवार को हुए हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस हफ्ते पुलिस और सैन्य शिविरों पर हुए चार हमले में तालिबान शामिल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल में आत्मघाती हमले में अफगान सेना के 15 प्रशिक्षु शहीद

अफगानिस्तान की राजधानी में 24 घंटे के अंदर यह दूसरा आत्मघाती बम हमला है

काबुल: काबुल में सेना के शिविर से निकलते समय आत्मघाती बम हमले में अफगान सेना के 15 प्रशिक्षु मारे गए. अफगानिस्तान की राजधानी में 24 घंटे के अंदर यह दूसरा आत्मघाती बम हमला है और मंगलवार से लेकर अभी तक अफगानिस्तान में सात बड़े हमले हो चुके हैं और इसमें मरने वालों की संख्या 200 से ज्यादा हो गयी है और सौ से ज्यादा लोग जख्मी  हो चुके हैं. काबुल में शुक्रवार को एक मस्जिद में एक आत्मघाती बम हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया जिसमें 56 लोगों की मौत हो गई और 55 अन्य जख्मी हो गए. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी.

सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस हफ्ते पुलिस और सैन्य शिविरों पर हुए चार हमले में तालिबान शामिल रहा है.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान की दो मस्जिदों में आत्मघाती हमले, 72 लोगों की मौत

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने कहा, ‘शनिवार अपराह्न सेना के कैडेट मिलिट्री अकादमी से जब एक मिनी बस में बाहर आ रहे थे, तो एक आत्मघाती बम हमलावर ने उन्हें निशाना बनाया जिसमें 15 कैडेट शहीद हो गए और चार जख्मी हो गए.’ काबुल अपराध शाखा के प्रमुख जनरल मोहम्मद सलीम अलमस ने कहा कि पुलिस ने हमले की जांच शुरू कर दी है. अलमस ने बताया, ‘मिनी बस में सेना के प्रशिक्षु मार्शल फहीम सैन्य अकादमी से अपने घरों लौट रहे थे.’

VIDEO : काबुल में भारतीय दूतावास के पास जोरदार धमाका, 50 की मौत


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement