NDTV Khabar

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस की जांच चौकी के निकट खुद को उड़ा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस की जांच चौकी के निकट खुद को उड़ा लिया. इस आत्मघाती हमले में 11 लोग मारे गए और 13 घायल हो गये. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन की अफगान शाखा ने हमले की जिम्मेदारी ली है.मृतकों में कम से कम एक बच्चा भी शामिल है, वहीं तीन बच्चे घायल हुए हैं. अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों पर लगभग रोजाना तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हमले करते हैं.

माउंट एवरेस्ट पर सिर्फ 'ट्रैफिक जाम' से नहीं हुई पर्वतारोहियों की मौत, नेपाल सरकार ने बताई 'असली' वजह

उन्होंने बताया कि इस हमले में 13 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. प्रांतीय राज्यपाल के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी ने बताया कि इस हमले का निशाना सुरक्षा बल थे और घायलों में से कई पुलिसकर्मी हैं. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस और तालिबान इस क्षेत्र में सक्रिय हैं. यह इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है. अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों पर लगभग रोजाना तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हमले करते हैं. 


इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद, UN में भारत ने किया था...

इस बीच, अफगानिस्तान की सरकार ने कहा है कि उसने अटकी पड़ी शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की मंशा से सद्भावना स्वरूप देश की विभिन्न जेलों में बंद 490 तालिबानी कैदियों को रिहा किया है. सरकारी मीडिया सेंटर प्रमुख फिरोज बाशारी ने बताया कि रिहा किए गए कैदी या तो बीमार चल रहे थे या फिर उनकी सजा के पूरा होने में एक साल से कम का वक्त बचा था.  उन्होंने बताया कि जून में ईद के अवसर पर राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 887 कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया था. 

टिप्पणियां

इनपुट- भाषा 

Video: मदरसों से आतंक का खतरा...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement