आत्मघाती हमलों से दहला नाइजीरिया, 60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

मंगलवार को ये धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए.

आत्मघाती हमलों से दहला नाइजीरिया, 60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • पुलिस ने की इलाके की घेराबंदी, जांच शुरू
  • मंगलवार दोपहर को हुआ तेज धमाका
  • चश्मीदीदों के अनुसार दो युवकों ने खुदको उड़ाया
नई दिल्ली:

नाइजीरिया के उत्तर - पूर्वी हिस्से में मंगलवार रात एक मस्जिद और एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाकों में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है. पुलिस की शुरुआत जांच में यह हमला एक आत्मघाती हमले की तरह लगता है, जिसके पीछे बोको हराम का हाथ होने की बात की जा रही है. गौरतलब है कि सोमवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के विरुद्ध संघर्ष में अधिक सहयोग का वादा किया था.

यह भी पढ़ें: आत्मघाती बम धमाकों से थर्राया अफगानिस्तान, 11 छात्रों सहित 40 की मौत

मंगलवार को ये धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए. बताया जाता है कि युवकों ने ये विस्फोट किए हैं. हालांकि पुलिस फिलहाल इन दोनों मामले की जांच कर रही है. नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गये हैं और 56 घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई सीरियल धमाकों के 25 साल, इंसाफ की लड़ाई अब भी जारी

घायलों में से 11 की हालत नाजुक है. लेकिन मुबी जनरल हॉस्पीटल के एक मेडिकल सूत्र ने बताया कि अस्पताल में 37 शव लाए गए हैं जबकि राहत अभियान में लगे एक बचावकर्मी का कहना है कि उसने 42 शव और 68 घायलों को गिना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आतंकवाद को लेकर बहस तेज.

वहीं एक स्थानीय निवासी मुहम्मद हामिदू ने कहा कि कब्रिस्तान छोड़ने से पहले मैंने 68 लोगों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया. वहां और शव परिवारों द्वारा लाए जा रहे हैं. (इनपुट भाषा से)