NDTV Khabar

लेबनानी सेना पर पांच आत्मघाती हमलावरों के हमले में एक बच्ची की मौत

सेना ने बताया कि सीरियाई सीमा के पास अर्सल कस्बे के अल-नूर शिविर में कल चार आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया. इस हमले में, एक शरणार्थी दंपती की छोटी बच्ची मारी गयी, जबकि तीन सैनिक घायल हो गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेबनानी सेना पर पांच आत्मघाती हमलावरों के हमले में एक बच्ची की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. सीरिया की सीमा के पास दो शरणार्थी शिविरों में सेना के छापे के दौरान
  2. पांच आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया
  3. एक आत्मघाती हमलावर ने ग्रेनेड फेंका
बेरूत: सीरिया की सीमा के पास दो शरणार्थी शिविरों में सेना के छापे के दौरान पांच आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया, जबकि एक आत्मघाती हमलावर ने ग्रेनेड फेंका जिससे एक बच्ची की मौत हो गयी तथा सात लेबनानी सैनिक घायल हो गये. सेना ने बताया कि सीरियाई सीमा के पास अर्सल कस्बे के अल-नूर शिविर में कल चार आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया. इस हमले में, एक शरणार्थी दंपती की छोटी बच्ची मारी गयी, जबकि तीन सैनिक घायल हो गये.

प्रांतीय राजधानी बालबेक के अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मारी गयी बच्ची ढाई साल की थी. धमाके के बाद सेना की तलाशी में वहां से चार विस्फोट उपकरण बरामद हुये.

इसके अलावा अर्सल के करीब अल-कारिया के एक शिविर में सेना के छापे के दौरान एक हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जबकि दूसरे ने सैनिकों पर ग्रेनेड फेंक दिया जिससे चार सैनिक घायल हो गये.

सीरिया में मार्च 2011 से जारी गृह युद्ध के कारण ग्यारह लाख से ज्यादा नागरिकों को पड़ोसी देश लेबनान में बतौर शरणार्थी शरण लेनी पड़ी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement