पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की कुर्सी खतरे में?

पाकिस्तान के सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा की कुर्सी पर खतरा पैदा हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाने के फैसले को खारिज कर दिया है और अब इस मामले में कल यानी 27 नवंबर को वहां सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की कुर्सी खतरे में?

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की कुर्सी खतरे में

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा की कुर्सी पर खतरा पैदा हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाने के फैसले को खारिज कर दिया है और अब इस मामले में कल यानी 27 नवंबर को वहां सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. क़मर जावेद बाजवा को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी साल अगस्त में दिया था तीन साल का एक्टेंशन दिया था. वह 29 नवंबर को रिटायर होना था. कोर्ट का कहना है कि सिर्फ़ राष्ट्रपति की मंज़ूरी से ही कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दलील थी कि राष्ट्रपति की ओर से मंजूरी मिल गई थी. 

फिलहाल अब इस मामले की सुनवाई पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश आसिफ़ सईद खोसा बुधवार को सुनवाई करेंगे. वहीं तीन सदस्यीय बेंच का आज का फ़ैसला बदल सकता है अगर कोर्ट इस बात को लेकर संतुष्ट हो जाए कि सेना प्रमुख जनरल बाजवा को एक्सटेंशन दिए जाने में संवैधानिक तौर पर तयशुदा क़ायदों का पालन किया गया है. 
 

अन्य खबरें :

Newsbeep

सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार