NDTV Khabar

डोकलाम विवाद: भूटान के विदेश मंत्री से मिली सुषमा स्वराज, नहीं आया कोई आधिकारिक बयान

दोनों नेता यहां बहुक्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल (बिम्सटेक) के सदस्य देशों से विदेश मंत्रियों की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिये आये हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोकलाम विवाद: भूटान के विदेश मंत्री से मिली सुषमा स्वराज, नहीं आया कोई आधिकारिक बयान

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज.

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज ने की भूटान के विदेश मंत्री से मुलाकात
  2. बातचीत के ब्योरा नहीं दिया गया
  3. डोकलाम में विवाद को लेकर महत्वपूर्ण है मुलाकात
काठमांडो: सिक्किम से सटे भूटान के डोकलाम में भले ही भारत और चीन की सेनाओं के जवान 16 जून से आमने-सामने डटे हुए हैं. वहीं, सिक्किम सेक्टर के डोकालाम इलाके में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के गतिरोध के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज अपने भूटानी समकक्ष दामचो दोरजी से काठमांडो में मुलाकात की और समझा जाता है दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. दोनों नेता यहां बहुक्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल (बिम्सटेक) के सदस्य देशों से विदेश मंत्रियों की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिये आये हैं. बिम्सटेक दक्षिण एशिया एवं दक्षिण पूर्व एशिया के देशों का समूह है.

बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल बिम्सटेक के सदस्य देश हैं.

यह भी पढ़ें : किसी भी स्थिति का सामना करने को तैयार हैं हमारे सैन्य बल : जेटली

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बैठक की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘एक करीबी मित्र एवं पड़ोसी के साथ वक्त. बिम्सटेक विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर विदेश मंत्री ने भूटान के विदेश मंत्री दामचो दोरजी से मुलाकात की.’’ बहरहाल दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया.
VIDEO : भूटान के विदेश मंत्री से मिली सुषमा स्वराज

यह बैठक डोकलाम में चल रहे मौजूदा गतिरोध की पृष्ठभूमि में हुई. डोकलाम भारत, चीन और भूटान के बीच संपर्क स्थल है. (भाषा के इनपुट के साथ)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement