NDTV Khabar

ब्रसेल्स के ट्रेन स्टेशन पर 'आतंकी' विस्फोट, सैनिकों ने हमलावर को मार गिराया

संघीय कार्यालय के प्रवक्ता एरिक वान डेर सिप्ट ने ब्रसेल्स गेर सेंट्रल स्टेशन के बाहर संवाददाताओं से कहा, "यह एक आतंकी हमला माना जा रहा है..."

103 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रसेल्स के ट्रेन स्टेशन पर 'आतंकी' विस्फोट, सैनिकों ने हमलावर को मार गिराया

विस्फोट के बाद फौज ने ब्रसेल्स के केंद्रीय ट्रेन स्टेशन की घेराबंदी कर दी थी... (एएफपी फोटो)

खास बातें

  1. ब्रसेल्स केंद्रीय ट्रेन स्टेशन पर विस्फोट के बाद एक आतंकी मार गिराया गया
  2. गवाहों के अनुसार, संदिग्ध ने चिल्लाते हुए "अल्लाहू अकबर" का नारा लगाया
  3. स्थानीय मीडिया का कहना है कि संदिग्ध ने एक विस्फोटक बेल्ट लगा रखी थी
ब्रसेल्स: ब्रसेल्स के केंद्रीय ट्रेन स्टेशन पर एक विस्फोट के बाद बेल्जियम के सैनिकों ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया है. यूरोप को निशाना बनाने वाले हमलों की कड़ी में यह सबसे हालिया हमला है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति विस्फोट करने से पहले चिल्लाते हुए कह रहा था, "अल्लाहू अकबर..." स्थानीय मीडिया का कहना है कि उस व्यक्ति ने एक विस्फोटक बेल्ट लगा रखी थी.

अधिकारियों ने मुठभेड़ में हमलावर के मारे जाने के अलावा किसी अन्य के हताहत होने की जानकारी नहीं दी है. घटना से घबराकर चिल्लाते लोगों को स्टेशन से निकाला गया. यूरोपीय संघ के मुख्यालय वाले इस शहर में एक साल में कई आत्मघाती बम हमले हो चुके हैं. इन हमलों में शहर के हवाई अड्डे और मेट्रो तंत्र को निशाना बनाया जाता रहा है.

संघीय कार्यालय के प्रवक्ता एरिक वान डेर सिप्ट ने ब्रसेल्स गेर सेंट्रल स्टेशन के बाहर संवाददाताओं से कहा, "यह एक आतंकी हमला माना जा रहा है..." इस हमले से एक ही दिन पहले लंदन में एक मस्जिद के पास एक व्यक्ति ने मुस्लिमों के बीच वाहन घुसा दिया था, वहीं पेरिस में भी एक चरमपंथी इस्लामी आतंकी ने हथियारों से भरी कार को पुलिस के वाहन में दे मारा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement