नीदरलैंड में बड़ा आतंकी हमला विफल, सात गिरफ्तार : पुलिस

आरोपियों को लेकर संदेह है कि वे नीदरलैंड में बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिये तैयारियों के बेहद करीब थे.

नीदरलैंड में बड़ा आतंकी हमला विफल, सात गिरफ्तार : पुलिस

प्रतीकात्मक चित्र

एम्सटर्डम:

डच पुलिस ने गुरुवार को एक हाई प्रोफाइल कार्यक्रम के दौरान विस्फोटक बेल्ट और एके-47 राइफल का इस्तेमाल करके बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देने की साजिश के संदेह में सात लोगों को गिरफ्तार किया.  लोक अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में बताया कि पुलिस ने गुरुवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया. उनपर संदेह है कि वे नीदरलैंड में बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिये तैयारियों के बेहद करीब थे.बयान में कहा गया है कि उनमें से एक संदिग्ध कई लोगों की हत्या करना चाहता था. गौरतलब है कि बीते कुछ समय में अलग-अलग देश में इस तरह के हमले की कई तरह की कोशिशें की गई. कुछ मौकों पर आतंकवादियों को इसमें सफलता भी हाथ लगी.


कुछ दिन पहले एक ऐसा ही हमला नाइजेरिया में हुआ. पुलिस अधिकारी के अनुसार नाइजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में संदिग्ध बोको हरम के जिहादियों ने दो आत्मघाती बम विस्फोट किया था. इस घटना में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई थी . मिलिशिया नेता बाबाकुरा कोलो ने बताया कि दम्बोआ में कल रात दो आत्मघाती हमले और रॉकेट से संचालित ग्रेनेड विस्फोट किया गया. इसमें 31 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये.उन्होंने बताया कि ये हमले ईद उल फित्र की छुट्टियां मना कर लौट रहे लोगों को निशाना बना कर किया गया.


कोलो ने बताया कि दो आत्मघाती हमलावरों ने शुवारी और पास के अबाचारी शहर में कल रात लगभग 10 : 45 बजे खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. उन्होंने बताया कि यह किसी से कहने की जरूरत नहीं है कि यह काम बोको हरम का है. स्थानीय सरकार के एक अधिकारी ने 31 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मरने वाले लोगों की संख्या 31 तक पहुंच चुकी है . यह आंकड़ा बढ सकता है क्योंकि घायलों में कई ऐसे लोग हैं जिनके बचने की संभावना नहीं है. (इनपुट भाषा से) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com